बॉलीवुड

आराध्या का नाम रखने में ऐश्वर्या को लगे थे 4 महीने, बच्चन परिवार में नाम की वजह से हुआ था पंगा

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या (Aaradhya Bachchan) एक पॉपुलर स्टार किड है। वह सोशल मीडिया पर आए दिन छाई रहती हैं। वे बाकी स्टार किड्स से काफी अलग हैं। वे कभी अपने स्टेटस या पैसों का शो ऑफ नहीं करती हैं। वे जमीन से जुड़ी बच्ची हैं। संस्कार भी उनमें कूट-कूट के भरे हैं। आराध्या दिखने में अपनी मां ऐश्वर्या की कॉर्बन कॉपी है। वह जितनी खूबसूरत दिखती है उतना ही प्यारा उनका नाम है।

आराध्या का नाम रखने में ऐश्वर्या को लगे थे 4 महीने

आराध्या का नाम लोगों के बीच काफी फेमस है। जब ऐश्वर्या ने अपनी बेटी का नाम का ऐलान किया तो उसके बाद कई मां बाप ने भी अपनी बेटी का नाम आराध्या रख दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या और अभिषेक को बेटी का नाम रखने में चार महीने का समय लग गया था। जबकि उन्होंने ये नाम बेटी के पैदा होने के पहले ही सोच लिया था।

आराध्या के नामकरण में देरी की वजह बच्चन परिवार था। इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने सबसे पहले बेटी के नाम का मतलब बताया था। उन्होंने कहा था आरध्या का अर्थ है ‘जिसकी हम पूजा करते हैं।’ यह नाम ऐश्वर्या और अभिषेक को बहुत पसंद था। हालांकि ऐश्वर्या चाहती थी कि बच्चन परिवार का हर सदस्य भी इस नाम से खुश हो।

बच्चन परिवार की वजह से लेट हुआ नामकरण

ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में कहा था ‘हम लोग एक ज्वाइंट फैमिली में रहते हैं। इसलिए मैं चाहती थी कि इस नाम को परिवार के हर सदस्य की स्वीकृति मिले। सबके इस नाम से खुश होने के बाद ही हमने आराध्या का नाम रखा। इसलिए हमने इसके लिए थोड़ा इंतजार किया। सभी को नाम और उसके अर्थ से अवगत कराया। फिर जब सभी को नाम पसंद आया तो हमने बेटी का नाम आराध्या रख दिया।’

बताते चलें कि ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी 2007 में हुई थी। वहीं उनकी बेटी का जन्म 16 नवंबर 2011 को हुआ था। इस हिसाब से वे अभी लगभग 10 साल की हैं। इस साल नवंबर में 11 की हो जाएंगी। आराध्या धीरु भाई अंबानी इंटेरनेशनल स्कूल में पढ़ती हैं। वे जब भी स्कूल के किसी फंक्शन में हिस्सा लेती हैं तो उनकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं।

मां की लाड़ली है आराध्या

आराध्या पूरे बच्चन परिवार की लाड़ली है। वहीं मां ऐश्वर्या का बेटी से ज्यादा अटैचमेंट है। वह जब भी आराध्या के साथ किसी पब्लिक प्लेस में होती हैं तो उसका हाथ नहीं छोड़ती हैं। इस वजह से लोग उन्हें ओवर पजेसीव मदर भी कहते हैं। ऐश्वर्या ने बाकी स्टार किड्स की तरह बेटी की परवरिश के लिए नैनी का सहारा भी नहीं लिया है। वह बेटी की देखरेख खुद करना पसंद करती हैं। यही वजह है कि उनका फिल्मों में आना बहुत कम हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button