बॉलीवुड

नहीं रहे KGF 2 के ये मशहूर अभिनेता, बेंगलुरु के अस्पताल में ली अंतिम सांस

साउथ इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘केजीएफ-2’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है। वहीं फिल्म में नजर आए हर कलाकार को काफी पसंद किया जा रहा है और दर्शकों के ऊपर इस फिल्म का खुमार उतरने का नाम नहीं ले रहा है। बता दे फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज हुई थी और अब तक इस फिल्म ने दुनिया भर में 1000 से भी ज्यादा करोड़ की कमाई कर ली है और लगातार यह आंकड़ा जारी है।

लेकिन इसी बीच बुरी खबर सामने आई। दरअस,  फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 और 2 में काम करने वाले मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहन जुनेजा का 7 मई 2022 यानिकि आज सुबह निधन हो गया। रिपोर्ट की माने तो वह काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे जिसके चलते उन्होंने बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

mohan

100 से भी ज्यादा फिल्मों में किया था काम

बता दें, मोहन जुनेजा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर कॉमेडियन की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में करीब 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया और वह तमिल, मलयालम, तेलुगु और हिंदी भाषाओं में एक्टिंग के लिए जाने जाते थे। उन्होंने हाल ही में केजीएफ के पहले चैप्टर और दूसरे चैप्टर में भी काम किया था जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। इसी बीच उनके निधन की खबर मिली जिससे फैंस काफी दुखी है। वही सोशल मीडिया पर लगातार श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

mohan

टीवी इंडस्ट्री में भी थी ख़ास पहचान

बता दें, मोहन जुनेजा ने ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया बल्कि वह टीवी के कई पॉपुलर सीरियल्स में भी काम कर चुके थे। उनका सपना बचपन से ही एक्टर बनने का था, ऐसे में कॉलेज के दिनों से यह में नाटकों में काम किया करते थे। उन्होंने साल 2008 में रिलीज हुई कन्नड़ रोमांटिक फिल्म ‘संगमा’ से करियर में शुरुआत की। इस फिल्म के डायरेक्टर रवि वर्मा गुब्बी थे। इसके बाद मोहन जुनेजा ने फिल्म ‘टैक्सी नंबर वन’ में काम किया।

mohan

इसके बाद साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘नारद विजया’ नामक में उन्होंने अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। वह कन्नड़ फिल्मों के लिए अधिक मशहूर थे। बता दे उन्हें सबसे ज्यादा पहचान फिल्म ‘चलता’ से मिली थी। इसके अलावा साल 2018 में रिलीज हुई कन्नड़ हॉरर फिल्म ‘निगोड़ा’ के लिए भी उन्हें जाना जाता है। यूं तो मोहन जुनेजा ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन वह कॉमेडी के लिए अधिक जाने जाते थे। लोग उनकी कॉमेडी को काफी पसंद करते थे।

अपने पीछे छोड़ गए इतनी संपत्ति

रिपोर्ट की माने तो मोहन जुनेजा करीब 73 लाखों रुपए की संपत्ति के मालिक थे। बता दे साल 2013 के बाद मोहन जुनेजा ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था। वह करीब 2 साल तक फिल्मी दुनिया से दूर रहे, लेकिन साल 2016 में उन्होंने एक बार फिर फिल्म ‘पॉसिबल’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और आखरी बार में केजीएफ चैप्टर-2 में नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button