बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित उठाने जा रही है बड़ा कदम, नहीं करेंगी अब एक्टिंग, इस नए काम से कमाएगी नाम

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में अपना स्थान रखने वाली माधुरी दीक्षित बीते 38 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं. उन्होंने देश दुनिया को अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी मुस्कान, खूबसूरती और अपने डांस से भी दीवाना बनाया है. 55 साल की हो चुकी माधुरी अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है.

madhuri dixit

बीते दिनों माधुरी दीक्षित ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया था. इससे पहले वे लगातार टीवी के डांस रियलिटी शोज में जज के रूप में नजर आती रही हैं. बता दें कि माधुरी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में की थी. महज 17 साल की उम्र में माधुरी तब फिल्म ‘अबोध’ में नजर आई थीं.

madhuri dixit

माधुरी दीक्षित ने देश दुनिया में अपनी अदाकारी से बड़ा नाम कमाया है. 80 और 90 के दशक में वे काफी लोकप्रिय रही. उन्होंने इस दौरान ढेरों शानदार फ़िल्में दी. हालांकि अब 55 साल की माधुरी को लेकर खबरें है कि वे अब निर्देशन के क्षेत्र में हाथ आजमाना चाहती हैं.

हिंदी सिनेमा के कई ऐसे बेहतरीन कलाकार हैं जिन्होंने पहले अदाकारी में बड़ा नाम कमाया और फिर उन्होंने निर्देशन की कमान भी संभाली. हिंदी सिनेमा में ‘धक-धक’ गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित भी अब ऐसा ही कारनामा करने जा रही है. बताया जा रहा है कि वे अब अदाकारी से अधिक निर्देशन को प्राथमिकता देना चाहती है.

madhuri dixit

बता दें कि हाल ही में माधुरी ने एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने अपने भविष्य के काम की योजना एके बारे में भी खुलासा किया. वहीं उन्होंने अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी साक्षात्कार में बात की. अभिनेत्री ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वे अब दूसरी विधा में हाथ आजमाना चाहती है.

madhuri dixit

साक्षात्कार में एक सवाल के जवाब में माधुरी ने कहा कि, ”हां, मैं डायरेक्शन की फील्ड में कदम जरूर रखूंगी, लेकिन अभी इसमें वक्त लगेगा. मैं पहले अपनी फैमिली को टाइम देना चाहती हूं. मेरा छोटा बेटा अभी 11वीं में पढ़ रहा है. अभी छोटे बेटे के लिए काफी कुछ करना है. उसके फ्यूचर को लेकर भी प्लान बनाना है”.

madhuri dixit

उन्होंने आगे कहा कि, ”जब ये सारी चीजें सेटल हो जाएंगी तो वे डायरेक्शन की ओर ध्यान देंगी. हर चीज को पॉजिटिव तरीके से लेना चाहिए, किसी भी काम को करने में ना नहीं कहना चाहिए. मुझे डायरेक्शन में रूचि है, लेकिन फिलहाल मैं अन्य कामों में व्यस्त हूं”.

दो बेटों की मां है माधुरी…

madhuri dixit

माधुरी दीक्षित का नाम उनके सक्रिय फ़िल्मी करियर के दौरान संजय दत्त और अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ जुड़ा था हालांकि माधुरी ने शादी की थी डॉ. श्रीराम नेने से. दोनों की शादी साल 1999 में हुई थी. माधुरी और श्रीराम के दो बेटे हैं. एक बेटे का नाम अरिन नेने और एक का नाम रियान नेने है.

आख़िरी बार ‘द फेम गेम’ में नजर आई थीं माधुरी…

madhuri dixit

वर्कफ़्रंट की बात करें तो माधुरी लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है हालांकि आख़िरी बार उन्हें इसी साल फरवरी में आई वेब सीरीज ‘द फेम गेम में’ में देखा गया था. उन्होंने इस वेब सीरीज में अहम रोल अदा किया था. इसमें उनके साथ अहम रोल में अभिनेता संजय कपूर नजर आए थे. उनकी आगामी फिल्म का नाम ‘मजा मा’ है. यह फिल्म ओटीटी पर इसी साल रिलीज होने वाली है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button