बॉलीवुड

मनोज बाजपेयी ने बताया साउथ सिनेमा के सामने कहां और क्यों कमजोर पड़ रहा बॉलीवुड ? जानें वजह

बीते कई दिनों से हिंदी सिनेमा बनाम दक्षिण भारतीय सिनेमा का मुद्दा चर्चा में है. बीते कुछ महीनों में पुष्पा, आरआरआर और KGF 2 जैसी दक्षिण भारतीय फिल्मों ने जो सफलता और लोकप्रियता हासिल की है उसके बाद से हिंदी सिनेमा को बैकफुट पर लाने का काम किया गया है.

pushpa kgf 2 and rrr

इन फिल्मों की सफलता और ताबड़तोड़ कमाई के बाद से बॉलीवुड को कटघरे में खड़ा कर दिया गया है. इसके बाद बीच में भाषा विवाद ने भी काफी तूल पकड़ा था. भाषा को लेकर हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन और कन्नड़ फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता सुदीप किच्चा आमने सामने हो गए थे.

ajay devgn and sudeep kichcha

इसके बाद हाल ही में तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू ने बॉलीवुड पर बड़ा बयान दे दिया था. उन्होंने तो यह तक कह दिया था कि मैं हिंदी फिल्मों में काम करके अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता हूं. बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता है. वहीं अब इसी बीच हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता मनोज बाजपेयी ने भी बड़ा बयान दिया है.

manoj bajpayee

मनोज पहले भी इन मुद्दों पर बोल चुके हैं और अब एक बार फिर से उन्होंने अपनी बात रखी है. मनोज ने इस दौरान अपने साक्षात्कार में एक बड़ी बात कह दी है और उन्होंने बताया है कि बॉलीवुड से गलती हो रही है. साथ ही उन्होंने यह भी बता दिया है कि बॉलीवुड से गलती कहां हो रही है.

manoj bajpayee

हाल ही में मनोज एक साक्षात्कार में शामिल हुए थे. जहां उनसे बॉलीवुड और साउथ सिनेमा को लेकर बात की गई. बातचीत में अभिनेता ने कहा कि साउथ सिनेमा खुद के प्रति सच्चा है. वो किसी और की सफलता को देख उसके पीछे नहीं भागता बल्कि खुद के आइडियाज पर काम करना पसंद करता है.

साउथ सिनेमा हमेशा से प्रोफेशनल, मनोरंजक और इनोवेटिव रहा है…

manoj bajpayee

आगे मनोज बाजपेयी ने दक्षिण भारतीय सिनेमा की तारीफ़ में कहा कि हमेशा से ही साउथ सिनेमा और वहां की फ़िल्में प्रोफेशनल, मनोरंजक और इनोवेटिव रही है. जबकि आगे बॉलीवुड फिल्मों को लकर मनोज का कहना रहा कि बॉलीवुड फिल्में और बॉलीवुड एनआरआई और मल्टीप्लेक्स दर्शकों से खुश रहा है.

manoj bajpayee

बता दें कि मनोज हिंदी सिनेमा के एक बेहद शानदार अभिनेता हैं. वे ढाई दशक से ज्यादा समय से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर अपनी ख़ास पहचान बनाई है. फिल्मों में साइड और सहायक रोल करके ही मनोज बाजपेयी काफी मशहूर हो गए थे.

manoj bajpayee

मनोज के वर्कफ़्रंट पर नजर डालें तो उनकी आगामी फिल्मों में देशपैच और गुलमोहर शामिल है. फिलहाल इन फिल्मों की शूटिंग चल रही है. गुलमोहर इस साल अगस्त माह में रिलीज होगी.

manoj bajpayee

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button