viral

ऐसे हो सकते है मोदी के नई कैबिनेट मंत्री मंडल के सदस्य, अमित शाह को नहीं मिल रहा कोई विभाग !

23 मई को भारतीय न्यूज चैनल्स पर दिन पर एक ही खबर चली और वो थी कौन होगा देश का नया प्रधानमंत्री. देश में मोदी लहर चली और भारी बहुमत से नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के पीएम बन गए. अब 30 मई को इनका शपथ ग्रहण समारोह है और इसमें मोदी सरकार से सभी कार्यकर्ता और सदस्य हिस्सा लेंगे. यहीं पर पता चलेगा कि उनके नये केबिनेट मंत्रिमंडल में कौन-कौन सा सदस्य शामिल हुआ है. वैसे तो अटकलें बहुत लगाई जा रही हैं लेकिन समय आने पर ही पता चलेगा और ऐसे हो सकते है मोदी के नई कैबिनेट मंत्री मंडल के सदस्य, मगर खबर है कि अमित शाह को कोई विभाग नहीं मिलने वाला ?

ऐसे हो सकते है मोदी के नई कैबिनेट मंत्री मंडल के सदस्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर केंद्र में भाजपा की सरकार बनने वाली है. नरेंद्र मोदी पिछले दिनों अपनी मां से गुजरात मिलने गए थे वहां उनका आशिर्वाद लेकर उन्होंने जनसभाएं कीं. अब समय आने पर वे एक बार फिर पीएम पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. इसी के साथ अब कैबिनेट गठन पर भी चर्चा शुरु हो गई है. कुछ एक्सपर्ट्स ने भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनको अभी किसी भी मंत्रालय का प्रभार नहीं सौंपा जाएगा.

ऐसा इसलिए क्योंकि जिस तरह से अमित शाह की अगुआई में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में 2 सीटों से लेकर 18 सीटों का सपर तय कर लिया है उससे यही बात सामने आती है कि विधानसभा चुनावों में वे अहम भूमिकाएं निभाते हैं. अमित शाह ने एक न्यूज चैनल को अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वरिष्ठजन उन्हें जो भी जिम्मेदारी देंगे उसे वे पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक ये जानकारी सामने आई है कि पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद, जितेंद्र सिंह, राजनाथ सिंह, सुरेश प्रभु, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, वीके सिंह, महेश शर्मा, सुषमा स्वराज, मुख्तार अब्बास नकवी, राकेश सिंह, नित्यानंद राय, मनोज तिवारी, महेंद्रनाथ पांडे, अनुप्रिया पटेल, हरसिमरत कौर, चिराग पासवान, भूपेंद्र यादव, गिरिराज सिंह, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, राधामोहन सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, सनी देओल, तेजस्वी सूर्या, संजीव बालयान, सत्यपाल सिंह, वरुण गांधी, किरेन रिजिजू, राव इंद्रजीत सिंह, कृष्ण पाल पीएम मोदी के केबिनेट मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं.

भाजपा ने हासिल की प्रचंड जीत

नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित देशभर में सभी भाजपा नेताओं ने दिन रात मेहनत की और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई. देश में मोदी लहर की वजह से जो प्रचंड जीत हासिल हुई है वो बहुत दिलचस्प रही है. हर पार्टी के नेताओं ने गठबंधन कर लिया लेकिन फिर भी कोई नरेंद्र मोदी को हरा नहीं पाया और एक बार फिर साल 2014 की तरह उन्हें एक ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है जिसके बारे में शायद ही किसी नेता ने सोचा होगा. अब देखते हैं नरेंद्र मोदी इस बार अपने सभी चुनावी वादों को पूरा कर पाते हैं या नहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button