बॉलीवुड

रतन टाटा की पत्नी होती एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल, इस कारण अधूरा रह गया रिश्ता

देश के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में शामिल टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने शादी नहीं की है। इंटरव्यू के दौरान रतन टाटा ने खुलासा किया था कि वह कॉलेज के दिनों में एक लड़की को दिल दे बैठे थे, लेकिन उनसे शादी नहीं कर पाए।

ratan tata

बता दे रतन टाटा को दिल देने वाली लिस्ट में मशहूर एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल का नाम भी शामिल है। जी हां.. सिमी ग्रेवाल ने सरेआम बताया था कि वह रतन टाटा से शादी करना चाहती है। तो आइए जानते सिमी ग्रेवाल और रतन टाटा की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में..

कुछ दिनों में ही टूट गई सिमी ग्रेवाल की शादी

बता दें, सिम्मी ग्रेवाल बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्ट्रेस है जो ‘कर्ज’ और ‘मेरा नाम जोकर’ जैसी फिल्मों के लिए जानी जाती है। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इंडस्ट्री में नाम कमाने की बीच सिमी ग्रेवाल ने 27 साल की उम्र में बिजनेसमैन रवि मोहन के साथ शादी रचा ली। लेकिन इन दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं टिकी और जल्दी ही यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

simi garewal

रिपोर्ट की मानें तो सिमी ग्रेवाल जब 17 साल की थी तब उन्होंने जामनगर के महाराजा को भी डेट किया था। लेकिन इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि सिमी ग्रेवाल मशहूर बिजनेसमैन रतन टाटा के साथ भी रिश्ते में थी। इतना ही नहीं बल्कि कहा तो यह भी जाता है कि रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन किसी कारणवश इन दोनों का रिश्ता टूट कर रह गया। इसके बारे में खुद सिमी ग्रेवाल ने खुलासा किया था।

simi garewal

रतन टाटा संग ऐसा रहा सिमी ग्रेवाल का रिश्ता

एक इंटरव्यू के दौरान सिमी ग्रेवाल ने कहा था कि, “रतन और मेरा लंबा रिश्ता रहा है। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का है और वह एकदम परफेक्ट जेंटलमैन हैं। पैसा कभी भी उनके लिए अहम नहीं रहा। वह विदेश में जितना रिलैक्स रहते हैं, उतना इंडिया में नहीं रहते।”

simi garewal

इस दौरान सिमी ने अपनी टूटी शादी को लेकर कहा था कि, “जब मेरी शादी हुई, तब मैं 27 साल की थी। तीन महीने के लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के बाद मैंने शादी की थी। उसी समय मुझे पता था कि मेरी शादी नहीं चलेगी। हम दो बहुत ही अलग इंसान थे और ये जो सोच है कि शादी के बाद उन्हें अपना घर-बार और काम छोड़ना होगा, यह बहुत ही गलत है।”

simi garewal

84 वर्ष की आयु में भी कुंवारे हैं रतन टाटा

गौरतलब है कि, रतन टाटा अभी तक कुंवारे हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान उस लड़की का जिक्र करते हुए बताया था कि, “नौकरी करने के समय ही उन्हें लॉस एंजेलिस में एक लड़की से प्यार हुआ था और वह उससे शादी करने वाले थे, लेकिन दादी की तबीयत खराब होने के चलते वह अचानक ही भारत आ गए।

simi garewal

वहीं माता-पिता भी 1962 की भारत चीन लड़ाई के चलते उस लड़की के भारत आने के पक्ष में नहीं थे, ऐसे में हम दोनों का रिश्ता टूट गया।” बता दें, रतन टाटा का पूरा नाम रतन नवल टाटा है। वह नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण और पद्म भूषण जैसे अवार्ड से नवाजे जा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button