अन्य

मन्नत पूरी होते ही 14 किलोमीटर नंगे पैर सिद्धि विनायक दर्शन करने गई स्मृति इरानी, देखे विडियो

लोकसभा चुनाव 2019 में अधिकतम भाजपा नेताओं की जित हुई हैं. ऐसे में हर कोई अपने अलग अलग अंदाज़ में इस बात का जश्न मना रहा हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री स्मृत‍ि ईरानी अपनी शानदार जित के लिए भगवान को धन्यवाद कहने 14 किलोमीटर पैदल चलकर सिद्धि विनायक मंदिर जा पहुंची. गौरतलब हैं कि स्मृति उत्तर प्रदेश के अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ खड़ी हुई थी. इस चुनाव में उन्होंने राहुल गांधी को करारी हार दी हैं. बता दे कि स्मृति की ये जीत इसलिए भी काफी स्पेशल रही क्योंकि अभी तक अमेठी की सीट पर कांग्रेस का ही कब्जा रहा हैं. बहुत ही कम ऐसा हुआ हैं जब कांग्रेस यहाँ से हारी हो. ऐसे में कुछ लोग तो ये भी कह रहे हैं कि स्मृति के ऊपर भगवन का आशीर्वाद हैं. वैसे देखा जाए तो ये बात इस चीज से भी कनेक्ट होती हैं कि स्मृति जीत के बाद ही अपनी एक मन्नत पूरी करने सिद्धि विनायक मंदिर पहुंची हैं.

14 किलोमीटर नंगे पैर चली स्मृति

आपको जान हैरानी होगी कि स्मृति इरानी सिद्धि विनायक में भगवान के दर्शन के लिए पुरे 14 किलोमीटर पैदल चली और वो भी नंगे पैर. हालाँकि इसके बाद भी उनके चेहरे पर एक ख़ास चमक बरकरार थी. इस बात की तारीफ़ खुद स्मृति की खास दोस्त और टीवी – फिल्म की मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर ने भी की हैं. दरअसल एकता ने हाल ही में अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया हैं. इस विडियो में स्मृति इरानी कार की आगे की सीट पर बैठी हैं जबकि एकता पिछली सीट पर बैठ विडियो रिकॉर्ड कर रही हैं. इस विडियो को शेयर करते हुए एकता ने लिखा कि “14 किलोमीटर स‍िद्ध‍िविनायक के बाद वाला ग्लो.

मन्नत पूरी होने पर किया इश्वर का धन्यवाद

एकता बताती हैं कि कैसे स्मृति ने नंगे पैरो के साथ 14 किलोमीटर का सफ़र सिर्फ इसलिए तय किया क्योंकि वे सिद्धि विनायक के दर्शन करना चाहती थी. जब एकता ने इस विषय पर स्मृति से कुछ कहने के लिए कहा तो स्मृति बोली कि “इश्वर ने मन्नत पूरी की हैं. इसलिए आई.” इसके साथ ही स्मृति ने अपनी बहन के बेटे रवि के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि “यह पहली बार हैं कि मैं रवि के साथ सिद्धि विनायक के दर्शन कर रही हूँ. वो अब 4 महीने का हो चूका हैं. मैं उसकी स्पेशल मासी हूँ.

क्या राहुल की हर के लिए थी मन्नत?

स्मृति ने विडियो में ये जरूर बताया कि वो अपनी मन्नत पूरी होने पर सिद्धि विनायक आई हैं लेकिन उन्होंने इस बात का जिक्र नहीं किया कि ये मन्नत क्या थी. लेकिन स्मृति का इस तरह लोकसभा चुनाव की जीत के बाद दर्शन को आना यही संकेत देता हैं कि उन्होंने अपनी जीत और राहुल गांधी की हार के लिए मन्नत ली थी.

स्मृति ने राहुल को उनके गढ़ अमेठी में हराकर एतिहासिक जीत हासिल की हैं. उनकी ख़ास दोस्त एकता कपूर ने 23 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद स्मृति को एक ख़ास अंदाज़ में बधाई भी दी थी. गौरतलब हैं कि स्मृति को एकता के शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button