बॉलीवुड

‘कहो ना प्यार है’ के बाद ऋतिक छोड़ना चाहते थे बॉलीवुड, एक्टर के पिता पर हुआ था जानलेवा हमला

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार ऋतिक रोशन को भला कौन नहीं जानता। ऋतिक रोशन एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने गुड लुक्स के लिए भी मशहूर है। बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर हॉलीवुड की दुनिया तक में ऋतिक रोशन की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। फैंस उनकी एक झलक देखने के लिए मर मिटते हैं। वहीं लड़कियों के बीच ऋतिक रोशन को लेकर गजब का क्रेज देखने को मिलता है।

hrithik roshan

ऋतिक रोशन की लड़कियों की दीवानगी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जब उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई तो उनके घर करीब 30 हजार से भी ज्यादा शादी के प्रपोजल आ गए थे। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि पहली फिल्म के बाद ही ऋतिक रोशन ने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कहने का फैसला कर लिया था। तो आइए जानते क्या है इसके पीछे का कारण?

पहली ही फिल्म से उदास हो गए थे ऋतिक

hrithik roshan

बता दें, ऋतिक रोशन ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म को ऋतिक के ही पिता यानी की मशहूर डायरेक्टर राकेश रोशन ने बनाया था। फिल्म में बतौर एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने मुख्य किरदार निभाया। दोनों की जोड़ी को प्यार मिला। इतना प्यार मिला कि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़ दिए।

hrithik roshan

इतना ही नहीं बल्कि यह बॉलीवुड की वो फिल्म है जिसने अपनी सफलता के लिए सबसे ज्यादा अवार्ड हासिल किए। इसके बावजूद ऋतिक रोशन इतने बुरे टूट गए थे कि उन्होंने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। वह लगभग बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला कर चुके थे। उन्हें लगता था कि उन्होंने फिल्मी दुनिया में आकर गलत कर दिया।

अचानक मिले स्टारडम से घबरा गए थे ऋतिक

hrithik roshan

दरअसल, हुआ यूं कि जब फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मच गया। ऋतिक रोशन अपनी फैन फॉलोइंग को हैंडल नहीं कर पा रहे थे। उनसे मिलने के लिए लड़के-लड़कियां बेताब हुए जा रहे थे। हर कोई उनकी एक तस्वीर लेने के लिए घर के बाहर घंटों खड़े रहते थे। उनके घर में बार-बार फोन की घंटी बजने लगी जिससे वह बहुत परेशान हो गए। इतना परेशान हो गए कि उन्होंने यह सब देखते हुए खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और जोर जोर से रोने लगे।

hrithik roshan

बता दे एक इंटरव्यू के दौरान खुद राकेश रोशन ने बेटे ऋतिक के स्टारडम के बारे में बात करते हुए कहा कि, “मैंने उसके पास जाकर पूछा कि क्यों रो रहे हो, तो उसने बताया- मैं यह सब हैंडल नहीं कर पा रहा हूं। स्टूडियो में जाते ही लड़के और लड़कियां मुझसे मिलने आते हैं। सब मेरे साथ फोटो लेना चाहते हैं। मुझे कुछ सीखने का मौका नहीं मिल पा रहा है। एक्टिंग का मौका नहीं मिल रहा है। मैं काम पर फोकस नहीं कर पा रहा हूं।”

राकेश रोशन पर हुआ जानलेवा हमला

hrithik roshan

बता दे इसी फिल्म की सफलता के बाद ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन पर हमला भी हुआ था। दरअसल इस फिल्म की कमाई का कुछ हिस्सा गुंडे भी मांगने लगे थे जिसके बाद राकेश रोशन ने इसके लिए मना कर दिया तो उन पर जानलेवा हमला कर दिया गया। ऐसे में ऋतिक खुद को अपने पिता का दुश्मन मानने लगे थे। ऋतिक ने कहा था कि, “मैंने अपनी कामयाबी एन्जॉय करनी भी शुरू नहीं की थी और ये हो गया, क्योंकि मैं ट्रेड पेपर्स के ये कहने का इंतजार कर रहा था कि फिल्म हिट हो गई है।

hrithik roshan

और वो हफ्ता पूरा होने से पहले, अभी शुक्रवार आया ही था, मैं अपने दिमाग में जबरदस्त सेलेब्रेशन के लिए तैयार हो रहा था क्योंकि मैंने जिस चीज के लिए इतनी मेहनत की थी, आख़िरकार वो सफल हो रही थी और शुक्रवार की दोपहर ही ये हो गया।” इस दौरान ऋतिक ने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था। हालाँकि बाद में उनके पिता ने उन्हें समझाया। फिर दोबारा उन्होंने अपने काम की शुरुआत की।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button