बॉलीवुड

जिस एक्टर से प्यार करती थी आलिया भट्ट की बहन पूजा, उसी ने की थी जमकर पिटाई, कर दिया था लहूलुहान

महेश भट्ट अपने समय के मशहूर निर्देशक रह चुके हैं. वे बॉलीवुड की दो मशहूर अदाकाराओं पूजा भट्ट और आलिया भट्ट के पिता के रुप में भी पहचान रखते हैं. आलिया भट्ट आज के समय की मशहूर अभिनेत्री हैं. अपने 10 साल के फ़िल्मी करियर में ही आलिया सुपरस्टार बन चुकी हैं.

वहीं महेश की बड़ी बेटी पूजा भट्ट भी अपने समय में काफी चर्चा में रही हैं. पूजा भट्ट ने 90 के दशक में बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में काम किया था. वहीं आगे जाकर वे एक निर्देशक भी बनी. अपनी फिल्मों के अलावा पूजा कई विवादों का हिस्सा भी रह चुकी हैं.

गौरतलब है कि पूजा का सबसे बड़ा विवाद तो उनके पिता महेश भट्ट के साथ ही जुड़ा है. दरअसल 90 के दशक में दोनों ने एक ऐसा फोटोशूट कराया था जिसने बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर दिया था. दोनों एक फोटोशूट में एक दूसरे को चूमते हुए नजर आए थे.

एक विवादित फोटो में महेश और पूजा लिपलॉक करते हुए नजर आए थे. इस फोटो पर दोनों को ही लोगों ने जमकर खरी खोटी सुनाई थी. महेश ने तो इस विवाद पर यह तक कह दिया था कि पूजा उनकी बेटी नहीं होती तो वे उससे शादी कर लेते. इस विवाद के अलावा पूजा का नाम और भी कई विवादों में आया है. वहीं वे अपने निजी जीवन से भी खूब सुर्खियां बटोर चुकी हैं.

24 फरवरी 1972 को पूजा का जन्म महेश भट्ट और किरण भट्ट के घर मुंबई में हुआ हुआ था. 51 साल की हो चुकी पूजा को शुरू से ही घर में फ़िल्मी माहौल मिला था. बड़ी होने पर उन्होंने भी बतौर अभिनेत्री अपने कदम बॉलीवुड में रख दिए. 90 के दशक में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था. वहीं आगे जाकर उन्होंने कुछ फिल्मों का निर्देशन भी किया था.

बात पूजा के निजी जीवन की करें तो अभिनेत्री और निर्देशक पूजा ने साल 2003 में मनीष मखीजा नाम के शख्स से शादी की थी. लेकिन इससे पहले वे अभिनेता रणवीर शौरी संग रिश्ते में थी. दोनों इस दौरान लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे थे. दोनों की नजदीकियां फिल्म ‘जिस्म’ के दौरान बड़ी थी. रणवीर ने इस फिल्म में छोटी सी भूमिका निभाई थी और इसकी निर्देशक पूजा थी.

रणवीर और पूजा का रिश्ता पूजा के भाई राहुल भट्ट को मंजूर नहीं था लेकिन फिर भी पूजा नहीं मानी. वे रणवीर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में भी रहने लगी थी. हालांकि इस रिश्ते को कोई मंजिल नहीं मिल पाई थी. रणवीर की शराब की लत और उनके गुस्से के कारण यह रिश्ता टूट गया.

एक दिन शराब के नशे में रणवीर ने गुस्से में पूजा की जमकर पिटाई कर दी थी. इसमें उन्हें गंभीर चोट लगी थी. पूजा ने एक साक्षात्कार में बताया था कि, ”संडे की एक रात रणवीर मेरे घर आए, उन्होंने शराब पी रखी थी लेकिन मैंने फिर भी उन्हें घर के अंदर आने दिया. लेकिन रणवीर ने आव देखा ना ताव और बिना किसी वजह के उन्होंने मुझ पर अटैक कर दिया. उस वक्त मेरी एक सर्जरी भी हुई थी. रणवीर ने उसी पर इतनी जोर से मारा कि खून निकलने लगा”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button