समाचार

कारोबारी ने दिवाली गिफ्ट में स्टाफ को बांटी बाइक और कार,कर्मचारी बोले- सपने में भी नहीं सोचा था

दिवाली के त्यौहार के कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। दिवाली के मौके पर बोनस और गिफ्ट का सिलसिला भी शुरू हो गया है। हर साल कंपनियां अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट और बोनस देती हैं। कुछ लोग किसी ऑनलाइन साइड का कूपन देते हैं, तो कुछ सोनपापड़ी के डिब्बे पकड़ा देते हैं। वहीं कुछ कंपनी के मालिक ऐसे भी होते हैं, जो अपने कर्मचारियों को जीवन भर की खुशियां भी दे देते हैं। जी हां, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानने के बाद आप भी यही कहेंगे कि काश इस कंपनी में हमें भी काम मिल जाता।

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं यह चेन्नई से सामने आया है, जहां पर एक कारोबारी ने अपने कर्मचारियों और सहकर्मियों को दिवाली गिफ्ट में कार और बाइक दी है। जी हां, आप लोग बिल्कुल सही सुन रहे हैं। चेन्नई के एक व्यवसायी ने अपने स्टाफ को 1.2 करोड रुपए की कार और बाइक उपहार के रूप में देकर दिल जीत लिया है। जब कर्मचारी को यह उपहार प्राप्त हुआ, तो वह भी हैरत में पड़ गए थे। कुछ तो कर्मचारी ऐसे भी थे जिनकी आंखों से खुशी के आंसू निकल पड़े।

कर्मचारियों को गिफ्ट में दी कार और बाइक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो जयंती लाल चयन्ती, चलाना ज्वैलरी नामक ज्वेलरी शॉप के मालिक हैं। उन्होंने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट दिया है। जयंती लाल चयन्ती अपने कर्मचारियों और सहयोगियों को 8 कारें और 18 बाइक दिवाली गिफ्ट में दी हैं। अपने मालिक से यह गिफ्ट मिलने के बाद कई कर्मचारियों को तो काफी हैरानी हुई थी। वहीं कई कर्मचारी ऐसे भी थे जिनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए। कर्मचारियों ने यह कहा कि हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। दिवाली पर गिफ्ट देने के साथ ही जयंती लाल ने अपने कर्मचारियों की मेहनत की भी तारीफ़ की।

स्टाफ को बताया परिवार

वहीं जयंती लाल चयन्ती ने बताया कि इस तरह के उपहार कर्मचारियों के काम को प्रोत्साहित करेंगे और उनके जीवन में कुछ खास जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि “यह सिर्फ कर्मचारी नहीं हैं, बल्कि मेरा परिवार हैं। इसलिए मैं उन्हें इस तरह के सरप्राइस देकर उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की तरह व्यवहार करना चाहता था। इसके बाद में तहे दिल से बहुत खुश हूं। प्रत्येक मालिक को अपने स्टाफ और सहकर्मियों को उपहार देकर उनका सम्मान करना चाहिए।”

जयंती लाल ने आगे यह कहा कि वह अपने कर्मचारियों के काम की तारीफ करना चाहते थे और उनके जीवन में कुछ खास जोड़ना चाहते थे। जयंती लाल ने यह कहा कि “बिजनेस के हर उतार-चढ़ाव में और मुनाफा कमाने में उन्होंने मेरी मदद की है।” उन्होंने इस दौरान स्पष्ट किया कि उनका बिजनेस का सबसे मजबूत स्तंभ उनके कर्मचारी हैं, जिसकी वजह से वह एक सफल व्यवसायी हैं। वैसे देखा जाए तो दिवाली से पहले अपने स्टाफ को कार और बाइक गिफ्ट करने वाले ज्वेलरी शॉप के मालिक ने जो बात कही है वह एक मिसाल है। उन्होंने अपने कर्मचारियों और सहकर्मियों को दिवाली से पहले यह उपहार देकर दिल जीत लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button