मनोरंजन

क्या आप ने देखी धीरुभाई अंबानी की बेटियां? एक है तलाकशुदा तो दुसरी गोवा में करती है ऐसा काम

मुकेश अंबानी की गिनती भारत ही नहीं बल्कि एशिया के अमीर लोगों में होती हैं। वह वर्तमान में रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। हालांकि इस इंडस्ट्री की नीव उनके पिता धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) ने रखी थी। धीरूभाई के पत्नी कोकिलाबेन से 4 बच्चे हैं। आप सभी मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के बारे में अच्छे से जानते हैं। लेकिन आज हम आपको धीरूभाई अंबानी की दो बेटियों के बारे में दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

क्या आप ने देखी धीरुभाई अंबानी की बेटियां?

धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन ने 1955 में शादी की थी। इस शादी से उन्हें दो बेटे मुकेश और अनिल अंबानी हुए। वहीं दो बेटियां डिप्टी और नीना भी हुई। बीजनेसमैन होने के नाते मुकेश और अनिल अंबानी आए दिन मीडिया की सुर्खियों का हिस्सा बनते रहते हैं। लेकिन इसके विपरीत उनकी दोनों बहनें लाइम लाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

बड़ी बेटी हो गई 61 साल की

धीरूभाई अंबानी की पहली बेटी का पूरा नाम दीप्ति सालगांवकर है। वह 61 साल की हैं। वह गोवा में रहती हैं। वह बीजननेस वुमेन हैं। उन्होंने साल 1983 में राज सालगांवकर नाम के बीजनेसमैन से शादी की थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे हैं। बेटी का नाम इशिता है। वहीं बेटे का नाम विक्रम है। इशिता भी शादीशुदा है। उन्होंने साल 2016 में नीरव मोदी के भाई निशाल मोदी से शादी की थी। लेकिन 2022 में दोनों का तलाक हो गया।

छोटी बेटी है तलाकशुदा

मुकेश अंबानी की दूसरी बेटी का नाम नीना कोठारी है। वह 60 साल की हैं। इन्होंने 1986 में बीजनेसमैन भद्रश्याम कोठारी से शादी की थी। लेकिन 2015 में दोनों का तलाक हो गया। इस शादी से उन्हें एक बेटा अर्जुन और बेटी नयनतारा है। अर्जुन अपने पिता की शुगर मील्स, केमिकल बिजनेस और पेट्रोलियम बिजनेस को संभाल रहा है। उसने साल 2019 में आनंदिता से शादी की थी।

लाइमलाइट से रहती हैं दूर

दूसरी ओर नीना की बेटी नयनतारा ने केके बिरला के पोते शमित से साल 2009 में शादी की थी। नीना कोठारी ‘कोठारी शुगर मील्स’ की मालकिन भी रह चुकी हैं। नीना और डिप्टी दोनों बहनें अंबानी परिवार के हर फ़ंक्शन में नजर आती रहती हैं। दोनों बहनें शो ऑफ करना पसंद नहीं करती हैं। करोड़पति होने के बावजूद वह सादगी भरा जीवन जीने में यकीन रखती हैं। उनके संस्कार भी अच्छे हैं।

नीना और दीप्ति की आपस में बहुत बनती हैं। वहीं दोनों अक्सर रक्षाबंधन पर मुकेश और अनिल अंबानी के घर राखी बंधने भी जाती हैं। अंबानी परिवार आपस में काफी मिल जुलकर रहता है। तो अब आप अंबानी परिवार की दोनों बेटियों के बारे में अच्छे से जान चुके हैं। उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही दिलचस्प चीजों के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button