क्रिकेट

Pics : सचिन की पत्नी की खूबसूरती के आगे फेल है माधुरी-करीना, अंजलि की सादगी का भी नहीं कोई जवाब

जब भी बात दुनिया के सबसे महान और दिग्गज बल्लेबाजों की होती है तो जेहन में सबसे पहले ‘मास्टर ब्लास्टर’ सचिन तेंदुलकर का चेहरा उभरकर आता है. तब ही तो उन्हें ‘क्रिकेट का भगवान’ कहा जाता है. क्रिकेट की दुनिया में जो कुछ भी सचिन तेंदुलकर ने हासिल किया है दूसरे क्रिकेटर्स उसके आस-पास भी नहीं भटकते है.

sachin tendulkar

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट जगत पर 24 साल तक राज किया था. महज 16 साल की छोटी सी उम्र में सचिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत कर दी थी. जल्द ही वे विश्व क्रिकेट पर राज करने लगे थे. आज भी क्रिकेट जगत में उनका नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है.

सचिन के कारण देश-दुनिया के करोड़ों युवाओं ने क्रिकेट देखना शुरू किया और क्रिकेट से प्रेम करना भी. दुनियाभर के क्रिकेटर्स और क्रिकेट प्रेमियों के लिए सचिन रमेश तेंदुलकर एक आदर्श है. सचिन ने क्रिकेट के मैदान पर एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाकर क्रिकेट की परिभाषा ही बदलकर रख दी थी.

सचिन तेंदुलकर ने करीब नौ साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई ले ली थी हालांकि आज तक उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं है. उन्हें पसंद करने और चाहने वाले हर जगह मिल जाते है. अपने खेल के साथ ही सचिन अपने निजी जीवन से भी सुर्खियां बटोरने में सफल रहे हैं.

sachin tendulkar

49 वर्षीय सचिन तेंदुलकर की पत्नी का नाम अंजलि तेंदुलकर है. अंजलि और सचिन की जोड़ी बेहद खूबसूरत नजर आती है. दोनों को एक साथ देखने पर अक्सर फैंस खुशी के साथ झूम उठते हैं.

सचिन और अंजलि ने साल 1995 में शादी की थी. दोनों की शादी को करीब 28 साल हो चुके हैं. दोनों साथ में एक खुशहाल जीवन जीते है और यह जोड़ी लोगों के बीच एक आदर्श जोड़ी के रूप में देखी जाती है.

सचिन की पत्नी अंजलि को लेकर यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि वे खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड हसीनाओं को भी मात देती है. सचिन की पत्नी अंजलि बेहद खूबसूरत और आकर्षक है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अंजलि तेंदुलकर पेशे से एक डॉक्टर हैं.

2 साल तक चली थी सचिन-अंजलि की डेटिंग

अंजलि और सचिन ने शादी से पहले एक दूजे को करीब दो साल तक डेट किया था. इसके बाद यह कपल विवाह बंधन में बंधा था.

पति सचिन से 6 साल बड़ी है अंजलि

anjali tendulkar

यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि सचिन और अंजलि के बीच उम्र में इतना फासला है. अंजलि अपने पति सचिन से उम्र में करीब 6 साल बड़ी है. अंजलि 55 साल की है और सचिन की उम्र 49 साल है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button