मनोरंजन

इस खास जगह से बुलाए जाते हैं मुकेश अंबानी के कुक,जानिये कितनी होती है सैलरी

अंबानी परिवार देश का सबसे अमीर परिवार है जो अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जाना जाता है। अंबानी परिवार में होने वाले बड़े फंक्शन से लेकर छोटे-छोटे पार्टी, इवेंट शाही अंदाज में होते हैं जिनमें पानी की तरह पैसा बहाया जाता है। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी भारत में ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में सबसे धनी व्यक्ति की लिस्ट में शामिल है।

mukesh ambani

उनके पास किसी चीज की कमी नहीं है। इतना ही नहीं बल्कि उनके घर में काम करने वाले नौकरों की भी सैलरी लाखों में है। आज हम जानेंगे कि आखिर मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर में खाना बनाने वाले यानी कि कुक की सैलरी कितनी होती है ?

600 नौकर करते हैं घर की देखरेख

अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी वर्तमान में मुंबई के 27 मंजिला आलीशान घर एंटीलिया में रहते हैं जहां पर करीब 600 नौकर देखरेख करते हैं। खास बात यह है कि न केवल मुकाश अंबानी बल्कि इनके घर में काम करने वाले नौकरों की भी लाइफ काफी आलीशान होती है।

mukesh ambani

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि मुकेश अंबानी का पूरा परिवार शाकाहारी है। ऐसे में इनके घर में अधिकतर शाकाहारी भोजन बनाया जाता है। हालाकी अंबानी परिवार के कुछ ऐसे भी सदस्य हैं जो अंडे खाना पसंद करते हैं। ऐसे में कभी-कभी इनके घर में अंडे भी बना दिए जाते हैं।

mukesh ambani

वहीं मुकेश अंबानी अपने दिन की शुरुआत पपीता के जूस से करते हैं। इसके बाद वह सूप और सलाद खाना पसंद करते हैं जबकि वह दिन में साधारण खाना पसंद करते हैं जिसमें रोटी चावल और दाल शामिल होता है। इसके अलावा मुकेश अंबानी को गुजराती खाना पसंद है। इस लिस्ट में साउथ इंडियन खाना भी शामिल है। इसके अलावा मुकेश अंबानी ज्यादातर मैसूर के इडली सांभर खाते हैं।

mukesh ambani

कितनी होती है कुक की सैलरी?

mukesh ambani

बता दे मुकेश अंबानी के घर में हर रोज तरह-तरह और शाही अंदाज से खाना तैयार होता है जिसकी वजह से घर में काम करने वाले कुक की सैलरी भी अधिक होती है। रिपोर्ट की माने तो मुकेश अंबानी के घर की रसोई में काम करने वाले कुक को करीब हर महीने 2 लाख से भी अधिक सैलरी मिलती है।

कहा जाता है कि अंबानी परिवार का कुकिंग स्टाफ खासतौर से नेपाल और अन्य जगह से बुलाया जाता है। इतना ही नहीं बल्कि रसोई में घुसने से पहले इन्हें कई तरह के सवाल जवाब देने होते हैं जिसके बाद ही इन्हें काम करने का मौका मिलता है।

mukesh ambani

दिलचस्प बात यह है कि मुकेश अंबानी के घर के कुक के अलावा इनके ड्राइवर की भी काफी अच्छी जिंदगी होती है। रिपोर्ट के मुताबिक इनके घर में काम करने वाले अन्य लोगों को 10000 से 2 लाख प्रति महीना मिलता है। वहीं कार ड्राइवर को भी 2 लाख सैलरी दी जाती है। बता दें, मुकेश अंबानी अपने नौकरों को सैलरी के अलावा इंश्योरेंस और एजुकेशन एलाउंस भी प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button