बॉलीवुड

कैंसर के बारे में पता चलते ही ऐसा हो गया था संजय दत्त का हाल, फैमली को टूटता देख निकले थे आंसू

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार संजय दत्त अपनी फिल्मों के साथ-साथ हमेशा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। बता दे संजय दत्त को साल 2020 में स्टेज 4 का लंग कैंसर हुआ था जिसके बाद उन्हें बड़ा झटका लगा था। हालांकि इस दौरान हर मुश्किल से निकलने वाले संजय दत्त ने इस बार भी हिम्मत दिखाई और इस बुरे वक्त से भी निकलने में कामयाब रहे। पहली बार संजय दत्त ने बताया कि जब उन्हें कैंसर के बारे में पता चला था तो उनका कैसा रिएक्शन था?

sanjay dutt

इवेंट में शामिल हुए संजय दत्त ने सुनाया दुखड़ा
दरअसल, संजय दत्त अपनी बहन प्रिया दत्त के साथ एक अस्पताल में हुए इवेंट में पहुंचे थे जहां पर संजय दत्त ने अपने कैंसर के बारे में बात की। संजय दत्त से जब पूछा गया कि, उन्होंने कैसे रिएक्ट किया जब उन्हें कैंसर की बात पता चली? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, “मुझे कमर में दर्द था। मैं हॉट वॉटर बोतल से इसका ट्रीटमेंट कर रहा था, पेन किलर्स ले रहा था। फिर एक दिन मैं सांस नहीं ले पा रहा था। मुझे अस्पताल ले जाया गया लेकिन मुझे कैंसर होने की जानकारी पूरी तरह नहीं दी गई।

मैं अस्पताल में पूरी तरह अकेला था। मेरी पत्नी, फैमिली, बहनें, मेरे साथ उस वक्त कोई नहीं था। मैं अकेला था और अचानक एक शख्स ने आकर कहा तुम्हें कैंसर है। मेरी पत्नी दुबई में थी, इसलिए प्रिया मेरे पास आई। मेरे परिवार में कैंसर की हिस्ट्री रही है। मेरी मां को pancreatic कैंसर था। मेरी पत्नी रिचा शर्मा की मौत ब्रेन कैंसर से हुई थी। पहली चीज जो मैंने कही थी वो ये कि मुझे कीमोथेरेपी नहीं लेनी थी। अगर मुझे मरना है तो मैं मर जाऊंगा लेकिन कोई ट्रीटमेंट नहीं लूंगा।”

इस डायरेक्टर के कहने पर संजय ने करवाय इलाज
बता दें, इस दौरान संजय दत्त के साथ वो डॉक्टर भी मौजूद रहे थे जिन्होंने संजय दत्त का कैंसर का इलाज किया था। संजय ने आगे बताया कि, “मैंने अपनी वजह से अपने परिवार को टूटते देखा और फिर इलाज के लिए तैयार हुआ। मैंने रात भर फैसला किया। क्योंकि मैं जानता था कि अगर मैंने बीमारी को छोड़ दिया, तो मेरा पूरा परिवार बिखर जाएगा। और फिर मैंने कैंसर से लड़ने का फैसला किया। राकेश रोशन ने मुझे कैंसर का इलाज कराने के लिए एक डॉक्टर का नाम सुझाया था।”

आगे एक्टर ने बताया कि, “मैंने अपनी बीमारी के बारे में कुछ भी नहीं छुपाया है। कैंसर के बारे में कोई गलत जानकारी नहीं दी गई। लोग ऐसे विषयों को उठाना नहीं चाहते, बात नहीं करते। लेकिन मैंने अपने करियर के बारे में नहीं सोचा, इससे ज्यादा मैंने इस बारे में बात करना उचित समझा। ताकि कोई मेरे अनुभवों से फायदा हो सके।”

आखिरी बार इस फिल्म में दिखे थे संजय दत्त

बात करें संजय दत्त के काम के बारे में तो आखरी बार उन्हें फिल्म ‘शमशेरा’ में देखा गया था जिसे बॉक्स ऑफिस पर मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘केजीएफ-2’ में भी काम किया था जिसमें उन्हें ‘अधीरा’ के किरदार से बड़ी सफलता हाथ लगी। हर किसी ने संजय दत्त के इस किरदार की तारीफ की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button