बॉलीवुड

कैंसर ने शरीर पर छोड़ा है करीब 2 फ़ीट लंबा निशान, सोनाली बेंद्रे की आपबीती सुन हिल जाएंगे आप

कैंसर सर्जरी के बाद इतनी बुरी हो गई थी सोनाली की हालत, आपबीती बताते हुए भावुक हुई एक्ट्रेस

सोनाली बेंद्रे का नाम हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकाराओं में गिना जाता है. सोनाली बेंद्रे 90 के दशक की मशहूर अदाकारा रही हैं. सोनाली ने कई फिल्मों में काम किया हैं. फैंस को उन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी दीवाना बनाया है.

sonali bendre

सोनाली हिंदी सिनेमा का जाना माना नाम हैं. सोनाली बेन्द्र हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में शामिल है जिन्होंने कैसंर जैसी गंभीर बीमारी को मात दी है. गौरतलब है कि कुछ सालों पहले सोनाली कैंसर से जूझ चुकी हैं. कैंसर ने अभिनेत्री की हालत बहुत बुरी कर दी थी. हालांकि वे कठिन परिस्थितियों में भी अडिग रही और कैंसर से जंग जीतने में सफल रही.

sonali bendre

सोनाली के लिए कैंसर का समय काफी कष्टकारक रहा. कैंसर के दौरान उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा. कैंसर ने उन्हें शारीरिक नुकसान के साथ ही मानसिक नुकसान भी पहुंचाया. बता दें कि कई मौकों पर सोनाली ने अपनी कैंसर यात्रा और कैंसर के अनुभव को साझा किया है. एक बार फिर से अदाकारा ने इस विषय पर बात की है.

sonali bendre

हाल ही में अपने एक साक्षात्कार में सोनाली ने खुलासा करते हुए कहा कि कैंसर होने के बाद उनकी सर्जरी की गई थी. सर्जरी के बाद उनके शरीर पर 23-24 इंच लंबे गहरे निशान पड़ गए थे. लगभग 2 फ़ीट गहरे निशान के कारण सोनाली का चलना फिरना भी बहुत मुश्किल हो गया था. लेकिन किसी भी प्रकार के इंफेक्शन से बचने के लिए डॉक्टर्स ने अभिनेत्री को जल्द से जल्द चलने फिरने की सलाह दी थी. अभिनेटीरी ने सर्जरी के 24 घंटे के भीतर ही चलना फिरना शुरू कर दिया था.

सोनाली ने यह भी बताया कि कैंसर ने उनके जीवन में कई चीजों को और उनके नजरिए को बदलकर रख दिया था. हालांकि अभिनेत्री ने यह माना कि इतनी जानलेवा बीमारी होने के बाद वे अब पहले से और अधिक मजबूत हो गई है. सोनाली के मुताबिक़ वे उनके पति गोल्‍डी बहल उनके जीवन को दो युग में बटा देखते हैं, एक कैंसर होने से पहले और एक कैंसर होने के बाद.

sonali bendre

बता दें कि सोनाली को कैंसर होने की बात साल 2018 में पता चली थी. उन्हें मेटास्‍टेटिक कैंसर था. अभिनेत्री ने इसका इलाज भारत में न करवाकर अमेरिका के न्यूयॉर्क में करवाया था. लंबे समय तक यहां उनका इलाज चला था इसके बाद सोनाली ठीक हो गई थी. हालांकि उनके लिए इसका अनुभव बेहद बुरा रहा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre)

सोनाली के वर्कफ़्रंट की बात करें तो इन दिनों अभिनेत्री छोटे पर्दे के डांस रियलिटी शो ‘डीआईडी लिटिल मास्‍टर्स 5’ में जज की भूमिका में नजर आ रही हैं. उनके साथ इस शो को मशहूर कोरियोग्राफर रेमी डिसूजा और अभिनेत्री मौनी रॉय भी जज कर रही हैं. वहीं जल्द ही सोनाली वेब सीरीज ‘द ब्रोकन न्‍यूज’ में भी नजर आने वाली हैं.

sonali bendre

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button