दिलचस्प

पहाड़ी पर बने घर में है 5 अंतर, दम है तो ढूंढकर बताओ, बड़े-बड़े होशियार भी हुए फेल

सोशल मीडिया पर इन दिनों कई प्रकार के गेम खेले जा रहे हैं। कभी आपको बॉलीवुड सितारों की बचपन की तस्वीर दिखाकर उन्हें पहचानने को कहा जाता है। फिर कभी कोई ऑप्टिकल इल्यूजन यानि आंखों के भ्रम वाली तस्वीर दिखाकर उसमें किसी ऑब्जेक्ट या जानवर को खोजने को कहा जाता है। आज हम आपके लिए एक अलग तरह की पहेली लेकर आए हैं। इसमें आपको दो तस्वीरों में कुल 5 अंतर खोजने हैं।

तस्वीर में है 5 अंतर, दम है तो बताओ

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको एक सुंदर दृश्य दिखाई देगा। इसमें एक हर भरी पहाड़ी पर छोटा लेकिन प्यारा सा घर है। इसके आसपास कुछ पेड़ पौधे भी हैं। यह नजारा आँखों को काफी ठंडक पहुंचाता है। इसमें आपको एक जैसी दो तस्वीरें दिखाई दे रही हैं। अब आपको इन दोनों तस्वीरों में 5 अंतर खोजने हैं। ऐसा करने के लिए आपके पास सिर्फ 10 सेकंड का समय है।

यह पहेली आप अपने दोस्तों और बच्चों के साथ भी खेल सकते हैं। यह दिमाग की एक अच्छी कसरत है। आप देख सकते हैं कि कौन सबसे पहले सभी 5 अंतर खोज लेता है। तो चलिए अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और फटाफट इसमें 5 अंतर बताइए। जरा हम भी देखें कि आप कितने बड़े जीनियस हैं। बता दें कि बहुत कम लोग ही दस सेकंड में सारे अंतर बता पाए हैं। इन्हें खोजने के लिए आपके पास तेज दिमाग और पैनी नजर होना चाहिए।

यहां देखें सही जवाब

आपका समय समाप्त हो चुका है। आप में से कइयों ने अंतर खोज लिए होंगे। कुछ ने दस सेकंड के अंदर खोजे होंगे। जबकि कुछ को ज्यादा समय लगा होगा। कुछ ऐसे भी होंगे जो सभी अंतर नहीं खोज पाए होंगे। ऐसे लोगों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। हम आपको यहां सारे अंतर खोजकर बता रहे हैं। इन्हें देख आप भी अपने अंतर क्रॉस चेक कर सकते हैं।

इस तस्वीर में तीन अंतर तो पेड़ों के हैं जबकि दो घर में दिख जाएंगे। आपकी सुविधा के लिए हमने सभी ऑब्जेक्ट्स पर लाल और पीले घेरे लगा दिए हैं। इससे आपको इन्हें देखने में आसानी होगी। उम्मीद करते हैं कि आपको यह पहेली पसंद आई होगी। अब फटाफट इसे दूसरों के साथ शेयर कर उनका भी दिमाग टेस्ट कर लीजिए। जरा आप भी देखिए कौन ज्यादा होशियार है आप या आपके दोस्त।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button