बॉलीवुड

अपनी फैन संग सुहाग’रात मना चुके हैं ये सितारें, एक ने तो फ्लाइट की एयरहोस्टस को ही पटा लिया

बॉलीवुड सितारों को देश में बहुत फ़ेम मिलती है। उनके फैंस उनके लिए पागल रहते हैं। इन फैंस का सपना होता है कि वह एक बार इन सितारों से हाथ मिलाए, इनके साथ सेल्फ़ी ले। लेकिन ये सपना बहुत कम लोगों का पूरा हो पाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे फैंस से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने पसंदीदा सितारे से शादी ही रचा ली।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

रणबीर कपूर ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था तब आलिया फिल्म इंडस्ट्री में नहीं आई थी। लेकिन उन दिनों वह रणबीर की तगड़ी फैन हुआ करती थी। हालांकि तब आलिया ने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह एक दिन रणबीर की दुल्हन बनेगी। ब्रह्मास्त्र फिल्म में दोनों को साथ काम करने का मौका मिला। यहीं दोनों की प्रेम कहानी शादी तक जा पहुंची।

थलापति विजय और संगीता

थलापति विजय तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रह चुके हैं। उन्होंने संगीता नाम की महिला को अपनी पत्नी बनाया है। संगीता से उनकी मुलाकात फिल्म सेट पर बतौर फैन हुई थी। वहां वह शूटिंग देखने आई थी। थलापति विजय को उनकी सादगी अच्छी लगी। उन्होंने उन्हें घर डिनर पर बुलाया। फिर दोनों दोस्त बने और अंत में पति पत्नी भी बन गए।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

सायरा बयानों जब 12 साल की थी तब से उन्हें दिलीप कुमार पसंद थे। दोनों में उम्र का 22 साल का अंतर भी है। लेकिन फिर भी सायरा और दिलीप की प्रेम कहानी न सिर्फ आगे बढ़ी, बल्कि शादी के बाद दोनों का रिश्ता काफी मजबूत रहा। हालांकि दिलीप कुमार के निधन के बाद से सायरा बड़ी अकेली हो गई हैं।

रजनीकांत और लता

रजनीकान्त न सिर्फ साउथ फिल्मों के सुपरस्टार हैं बल्कि बॉलीवुड में भी उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। उनकी पत्नी लता एक बार कॉलेज के प्रोजेक्ट के लिए रजनीकांत का इंटरव्यू लेने गई थी। यहां लता की अपने प्रति दीवानगी देख रजनीकान्त बड़े खुश हुए। पहले दोनों दोस्त बने और फिर इन्होंने शादी कर ली।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

dimple kapadia and rajesh khanna

राजेश खन्ना अपने दौर के सबसे बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे। वहीं डिंपल ने बस इंडस्ट्री में अपनी पहली फिल्म से कदम रखा ही था। उनकी ये फिल्म सुपरहिट भी हुई थी। राजेश खन्ना का दिल इसके बाद डिंपल पर आ गया था। उन्होंने उन्हें प्रपोज कर दिया। डिंपल तब 16 साल की थी। राजेश उनसे 15 साल बड़े थे। लेकिन वह राजेश खन्ना की बड़ी फैन थी इसलिए शादी के लिए हाँ बोल दिया।

जूही चावला और जय मेहता

जूही चावला 90 के दशक में बहुत पॉपुलर हुआ करती थी। उनकी चुलबुली अदाएं और क्यूट फेस सबका दिल जीत लेता था। बीजनेसमैन जय मेहता भी जूही के बड़े फैन हुआ करते थे। ऐसे में जब दोनों की मुलाकात हुई तो इनकी दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी का जलवा भी 90 के दशक में सिर चढ़कर बोलत था। उन्होंने बिजनेसमैन राज कुन्द्रा से शादी रचाई है। राज एक बार बीजनेसट्रिप पर गए थे। यहां उनकी मुलाकात शिल्पा से हुई। वह उनके बड़े फैन थे। वह अक्सर शिल्पा की मदद किया करते थे। ऐसे में दोनों की दोस्ती हो गई। फिर शिल्पा से शादी के लिए कुन्द्रा ने अपनी पहली बीवी को तलाक भी दे दिया।

जितेंद्र और शोभा कपूर

जितेंद्र अपने जमाने के सुपरस्टार थे। उनकी पत्नी शोभा जितेंद्र की फैन हुआ करती थी। दोनों की मुलाकात ब्रिटिश एयरवेज में हुई थी। शोभा वहाँ एयरहोस्टस हुआ करती थी। यहां से दोनों की दोस्ती शुरू हो गई थी। दिलचस्प बात ये थी कि तब हेमा और जितेंद्र का लव अफेयर भी था। लेकिन शोभा के प्यार ने जितेंद्र को अपनी ओर खींच लिया।

मुमताज़ और मयूर माधवानी

मुमताज अपने दौर की सबसे हसीन अभिनेत्री हुआ करती थी। उन्होंने बिज़नेस टाइकून मयूर माधवानी से 29 मई, 1974 को शादी रचाई थी। मयूर मुमताज़ के बहुत बड़े फैन थे। उन्हें एक बार मुमताज से मिलने का मौका मिल था। बस तब से ही दोनों की दोस्ती प्यार और शादी में बदल गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button