बॉलीवुड

सौतेली बहन ईशा की शादी में शामिल नहीं हुए थे सनी देओल, इस एक्टर ने निभाया था भाई का फर्ज

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने फिल्मी दुनिया में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। वहीं इनके बच्चों ने भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। बता दें, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने भी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्होंने बहुत ही जल्द शादी कर अपना घर बसा लिया और फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। लेकिन एक्ट्रेस की शादी में उनके दोनों भाई सनी देओल और बॉबी देओल शामिल नहीं हुए थे। तो आइए जानते हैं इसके पीछे का कारण क्या था?

isha deol

धर्मेंद्र ने की 2 शादियां

dharmendra

सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले ही धर्मेंद्र की शादी हो गई थी। धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से हुई थी जिनसे उन्हें 4 बच्चे हुए जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद में वह हेमा मालिनी को दिल दे बैठे।

dharmendra

दरअसल, उन दिनों हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी काफी हिट हुआ करती थी और हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था। इसी बीच यह दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे और फिर इन्होंने शादी रचा ली। कहा जाता है कि पिता धर्मेंद्र की दूसरी शादी से उनके दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल काफी आहत हुए थे।

dharmendra

हेमा से शादी करने के बाद धर्मेंद्र दो बेटियों के पिता बने जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। बता दे ईशा ने जहां कई फिल्मों में काम किया तो वही अहाना फिल्मी दुनिया से दूर रही। दोनों ही बहनों की शादी हो चुकी है और खुशहाल जीवन जी रही है। लेकिन बॉबी देओल और सनी देओल दोनों ही बहनों की शादी में शामिल नहीं हुए।

इस एक्टर ने निभाई थी शादी की रस्में

dharmendra

बता दें, ईशा देओल ने एक्टिंग दुनिया छोड़ साल 2012 में अपने बचपन के दोस्त भारत तख्तवानी के साथ शादी रचा ली। ईशा और भरत दो बेटियों के माता-पिता है। इनकी बड़ी बेटी का नाम राध्या है जबकि इनकी छोटी बेटी का नाम मिराया है। हालांकि जब ईशा देओल की शादी हुई तो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम सितारे शामिल हुए लेकिन सनी देओल और बॉबी देओल की झलक भी नहीं दिख पाई।

 

ऐसे में बहन की शादी से जुड़ी सारी रस्मो को उनके कजिन भाई और मशहूर एक्टर अभय देओल ने निभाई थी। ‌दरअसल, सनी देओल और बॉबी देओल की शादी में ना आने की वजह बताई जाती है कि वह अपने पिता की दूसरी शादी से नाराज थे। इसके अलावा उनकी मां प्रकाश कौर भी नहीं चाहती थी कि उनके बच्चे ईशा की शादी में शामिल हो।

अपनी मां का दिल ना दुखे इसकी वजह से दोनों भाई शादी में शामिल नहीं हुए। हालांकि इस मामले में कभी सनी देओल और बॉबी देओल ने प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की। वहीं जब हेमा मालिनी से इस बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि, “ईशा की शादी के दौरान सनी और बॉबी विदेश में शूटिंग कर रहे थे। इसकी वजह से वे शादी में शामिल नहीं हो पाए और अभय देओल ने सारी रस्में निभाई।” बता दें, सनी और बॉबी के रिश्ते बहन ईशा से काफी अच्छे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button