बॉलीवुड

भाभी के नाते नहीं बल्कि इस ख़ास वजह से श्रीदेवी के पैर छूते थे अनिल कपूर, सुनकर रोने लगे थे बोनी

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी जोड़िया रही है जो बड़े पर्दे पर उतरी तो सीधे दर्शकों के दिलों में उतर गई. समय-समय पर बॉलीवुड में कई जोड़ियों को पसंद किया गया है. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता (Anil Kapoor) और हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहलाई श्रीदेवी (Sridevi) की जोड़ी भी ऐसी ही रही है.

sridevi and anil kapoor

अनिल कपूर और श्रीदेवी ने साथ में बड़े पर्दे पर खूब रंग जमाया था. दोनों कलाकारों की जोड़ी और केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. श्रीदेवी और अनिल ने साथ में दर्जनभर से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था. दोनों के बीच को-स्टार से बढ़कर भी एक बेहद ख़ास रिश्ता था.

sridevi and anil kapoor

बता दें कि श्रीदेवी और अनिल कपूर आपस में देवर-भाभी थे. श्रीदेवी की शादी अनिल के बड़े भाई और जाने माने फिल्म निर्माता बोनी कपूर से हुई थी. बोनी और श्रीदेवी ने साल 1996 में विवाह किया था. श्रीदेवी ने अनिल के साथ बोनी से शादी करने के पहले और शादी के बाद भी काम किया था.

sridevi and anil kapoor

अनिल कपूर श्रीदेवी से उम्र में काफी बड़े हैं हालांकि असल ज़िंदगी में श्रीदेवी को वे काफी सम्मान देते थे और उनके पैर छूते थे वहीं श्रीदेवी अनिल को अपना देवर न मानकर उन्हें अपना छोटा भाई मानती थीं. एक बार एक अवॉर्ड शो के दौरान अनिल ने इस बात का खुलासा किया था कि वे श्रीदेवी के पैर छूते थे और उन्होंने इसके पीछे की वजह का ख़ुलासा भी किया था.

sridevi and anil kapoor

श्रीदेवी और अनिल कपूर के बीच उम्र में आठ साल का अंतर था. श्रीदेवी अनिल से आठ साल छोटी थीं. गौरतलब है कि श्रीदेवी का फरवरी 2018 में 54 साल की उम्र में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद अनिल कपूर ने IIFA अवार्ड नाइट के मंच पर श्रीदेवी को याद करते हुए कहा था कि वह श्रीदेवी को भाभी ही नहीं एक बेहतरीन अदाकारा के रूप में भी बहुत सम्मान करते थे.

sridevi and anil kapoor

दरअसल श्रीदेवी के निधन के बाद उन्हें लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. यह अवॉर्ड लेने बोनी मंच पर आए थे. तब अनिल ने कहा था कि वे जब भी श्रीदेवी से मिलते थे तो उनके पैर छूते थे. इस पर हँसते हुए श्रीदेवी कहती थी कि अनिल जी क्या कर रहे हैं? मेरे पांव क्यों पड़ रहे हैं ? तो अनिल उनसे कहते थे कि पैर छूकर वह हर बार श्रीदेवी का थोड़ा टैलेंट अपने अंदर ले लेते हैं.

sridevi and anil kapoor

अनिल कपूर की बात सुनकर मंच पर खड़े बोनी कपूर भावुक होकर रोने लगे थे. इस दौरान उन्हें मंच पर मौजूद उनके बेटे अर्जुन कपूर और अनिल कपूर ने संभाला था.

sridevi and anil kapoor

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button