बॉलीवुड

गोविंदा से अमिताभ तक, जब लड़की बनकर बॉलीवुड में छाए ये 10 अभिनेता, एक्ट्रेस से भी दिखे हसीन

फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारे अपने किरदारों को जीवंत बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। जैसा कि हर एक एक्टर अपने जीवन में अलग-अलग तरह का किरदार निभाता है और इन किरदारों के माध्यम से उन्हें बड़ी सफलता भी हाथ लगती है। कॉमेडी से लेकर गंभीर किरदार के माध्यम से यह दर्शकों का दिल जीतते हैं।

बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेता है जो हीरो के साथ-साथ कई बार लड़की के किरदार में भी नजर आ चुके हैं। खास बात यह है कि इन्हें लड़की के किरदार में भी खूब पसंद किया गया। आज हम आपको रूबरू करवाने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही अभिनेताओं से जिन्होंने लड़की के किरदार निभाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। तो आइए जानते हैं कौन से हैं ये एक्टर?

गोविंदा

govinda

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है कॉमेडी के बेताज बादशाह कहे जाने वाले गोविंदा का। बता दें, गोविंदा इंडस्ट्री के ऐसे अभिनेता रहे हैं जिन्होंने गंभीर किरदार से लेकर कॉमेडी किरदार के माध्यम से दर्शकों के बीच अपनी एक खास जगह बनाई। वही डांस के तो वह बाप कहलाते हैं। गोविंदा ने फिल्म ‘आंटी नंबर-1’ में महिला का किरदार निभाया था जिसके माध्यम से दर्शकों को उन्होंने खूब हंसाया था और उनकी यह फिल्म भी हिट हुई थी। इस फिल्म के अलावा भी गोविंदा कई फिल्मों में फीमेल किरदार में नजर आ चुके हैं।

कमल हासन

govinda

कमल हासन ने फिल्म ‘चाची 420’ में महिला का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया था। बता दे लक्ष्मी चाची का किरदार निभाने के बाद कमल हासन को इस फिल्म से नई पहचान हासिल हुई थी और फिल्म ने भी अच्छा खासा कलेक्शन किया था।

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan

इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘लावारिस’ के गाने ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है..’ में भी महिला का किरदार निभाया था। इस किरदार में अमिताभ को काफी पसंद किया गया था और यह गाना काफी हिट हुआ जिसे दर्शक आज भी सुनना पसंद करते हैं।

रितेश देशमुख

reitesh deshmukh

रितेश देशमुख भी लड़की का किरदार निभा चुके हैं। वह ‘हमशक्ल’ जैसी फिल्मों में लड़की का किरदार निभा चुके हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कई फिल्मों में फीमेल रोल अदा किया जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया।

सलमान खान

salman khan

एक्टर सलमान खान ने फिल्म ‘जानेमन’ में लड़की का रोल अदा किया था। बता दे सलमान खान इस रोल में काफी खूबसूरत दिखे थे। फिल्म में सलमान के अलावा अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा मुख्य किरदार में थी।

आमिर खान

aamir khan

इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता आमिर खान ने फिल्म ‘बाजी’ में एक लड़की का रोल अदा किया था। बता दे इस रोल में वह हूबहू इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी जैसे दिखाई दिए थे और उन्हें काफी पसंद भी किया गया था।

अक्षय कुमार

akshay kumar

इंडस्ट्री के खिलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने फिल्म ‘खिलाड़ी’ में एक खूबसूरत लड़की का किरदार निभाया था। इस छोटे से किरदार में अक्षय को काफी पसंद किया गया था।

अनुपम खेर

anupam

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, अनुपम खेर पहचान नहीं आ रहे है कि, वह लड़का या लड़की? वह दिखने में काफी खूबसूरत लग रहे हैं। कई लोगों ने तो उन्हें एक्ट्रेस श्रीदेवी तक भी कह दिया था। बता दें, अनुपम खेर ने यह फोटोशूट एक मैगजीन के लिए करवाया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

nawazuddin

इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हड्डी’ में एक महिला का ही किरदार निभाएंगे। फिल्म के पोस्टर रिलीज किए जा चुके हैं जिसे काफी पसंद किया गया। कई लोग तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पहचान भी नहीं पाए थे।

श्रेयस तलपडे

shreyas talpade

अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर अभिनेता श्रेयस तलपड़े का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बता दे श्रेयश तलपडे ने फिल्म ‘पेइंग गेस्ट’ में एक महिला का किरदार निभाया था जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button