बॉलीवुड

बॉलीवुड की ‘लेडी अमिताभ’ कही जाती है ये ‘बच्ची’, इनकी बेटियां भी पॉपुलर अभिनेत्रियां, पहचाना?

सोशल मीडिया पर अक्सर फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों की तस्वीरें वायरल होती रहती है। ऐसे में हर बार की तरह एक बार फिर हम लेकर आए हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस की बचपन की तस्वीर जो फैंस के बीच चर्चा का विषय है और इस तस्वीर में नजर आ रही बच्ची को पहचानने की होड़ मची हुई है। बता दे यह एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्री हैं जिन्होंने सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। तो आइए जानते हैं तस्वीर में नजर आ रही ये बच्ची कौन है?

sridevi

ब्लैक एंड व्हाइट वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि यह नन्ही सी बच्ची अम्मा की चोटी पकड़े हुए बेहद ही क्यूट अंदाज में नजर आ रही है। बता दे इस छोटी सी बच्ची ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं बल्कि यह बच्ची एक समय पर मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन जितनी ही फीस लिया करती। यदि आप अभी भी नहीं पहचान पाए तो चलिए हम आपको बताते हैं यह बच्ची कौन है?

sridevi

दरअसल, ये बच्ची कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्टर श्रीदेवी। जी हां.. वही श्रीदेवी जिन्होंने अपने करियर में ना केवल हिंदी इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया, बल्कि वह मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आई।

sridevi

श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार थी जो हीरो से भी ज्यादा फीस लिया करती थी। उन्होंने अपने करियर में करीब 5 फिल्म फेयर पुरस्कार हासिल किए हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कई अवार्ड हासिल किए जिसमें पद्मश्री पुरस्कार भी शामिल है।

sridevi

बता दे श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। यह तस्वीर भी उनकी फिल्म ‘बड़ी पंथुलु’ के सेट की है जब वह केवल 9 साल की ही थी। बता दें श्रीदेवी ने अपने करियर में अंजली देवी, सावित्री, जयललिता और शिवाजी गणेशन जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया। वही हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने अपनी एक अमिट छाप छोड़ी। उन्होंने बॉलीवुड में ‘चालबाज़’, ‘लम्हे’, ‘ख़ुदागवाह’, ‘सदमा’, ‘नागिन’, ‘निगाहें’, ‘मिस्टर इन्डिया’ और जुदाई जैसी फिल्मों में काम किया।

sridevi

गौरतलब है कि अब श्रीदेवी हमारे बीच नहीं रही। 24 फरवरी 2018 को दुबई में उनका निधन हो गया। अब श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और ख़ुशी कपूर इंडस्ट्री में अपना नाम कमाने में कमाने में जुटी हुई है। जाह्नवी कपूर जहां ‘धड़क’, ‘मिली’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है तो वहीं ख़ुशी कपूर जोया अख्तर की फिल्म ‘द आर्चिज’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली है।

sridevi

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button