बॉलीवुड

कभी बेहद गरीब थे रवि तेजा, अब है 16 करोड़ का घर, लग्जरी गाड़ियां और करोड़ों की संपत्ति के मालिक

रवि तेजा की गिनती दक्षिण भारतीय सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में होती हैं. रवि तेजा को तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री का अक्षय कुमार कहा जाता है. इस बात से उनके कद का अंदाजा लगाया जा सकता है. रवि का पूरा नाम रविशंकर राजू भूपतिराजू है. उनका जन्म 26 जनवरी 1968 को आंध्र प्रदेश के जगमपेट्टा में हुआ था.

रवि तेजा 55 साल के हो चुके हैं. 55 साल के रवि तेजा आज जिस मुकाम पर है वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी बड़ा और कड़ा संघर्ष करना पड़ा है. कभी वे पैसे के लिए तरसते थे जबकि आज उनके पास करोड़ो रुपये की संपत्ति है और उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है.

रवि तेजा की गिनती टॉलीवुड के दिग्गजों में होती है. रवि ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सपोर्टिंग आर्टिस्ट की थी. वे फिल्म ‘कर्तव्यम’ में नजर आए थे. यह फिल्म साल 1990 में रिलीज हुई थी. मोहन गांधी द्वारा निर्देशत इस फिल्म में रवि ने विजया शांति, विनोद कुमार, साई कुमार आदि के साथ काम किया था. हालांकि रवि को कोई पहचान नहीं मिली. दूसरी ओर उन्हें इसके बाद काम भी नहीं मिला.

रवि को छोटे-मोटे रोल मिला करते थे और वे इन्हें कर लेते थे. हालांकि साल 1996 में उनके अभिनय करियर ने बड़ा मोड़ लिया. साल 1996 में आई फिल्म ‘नेने पल्लदुथा’ में रवि ने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी. वहीं वे इसके असिस्टेंट डायरेक्टर भी थे. इसका निर्देशन कृष्ण वाम्सी ने किया था.

‘सिंधुरम्’ में मिला लीड रोल, हिट हुई थी फिल्म

फिल्म ‘नेने पल्लदुथा’ में कृष्ण वाम्सी रवि के काम से काफी प्रभावित हुए थे. उनके काम से खुश होकर कृष्ण वाम्सी ने उन्हें अपनी फिल्म ‘सिंधुरम्’ ऑफर कर दी थी. इस फिल्म में रवि बतौर मुख्य अभिनेता नजर आए. साल 1997 में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिर रवि ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

रवि की फिल्मों पर बनी अक्षय-सलमान की हिट फ़िल्में

रवि की इस फिल्म को तब तेलुगू की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मनित किया गया था. रवि हिंदी बेल्ट के दर्शकों के बीच भी अच्छी पहचान रखते हैं. बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘राउडी राठौर’ और सलमान खान की फिल्म ‘किक’ रवि की ही फिल्मों के हिंदी रीमेक है.

इतनी संपत्ति के मालिक हैं रवि तेजा

रवि ने खूब शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे कुल 121 क्रीड रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. वे हर फिल्म केलिए 5 से 6 करोड़ रुपये लेते हैं.

रवि का कार कलेक्शन

रवि के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी है. इनमे रेंज रोवर इवोक, मर्सिडीज बेंज एस क्लास और बीएमडब्ल्यू एम 6 शामिल है.

16 करोड़ रुपये के घर में रहते हैं रवि

रवि अपने परिवार के साथ 16 करोड़ रुपये के आलीशान घर में रहते हैं. उनका घर जग्गामपेटा में ही है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button