अध्यात्म

लक्ष्मी को आकर्षित करने के लिए आजमाएं यह उपाय, रूपए-पैसे से भरी रहेगी तिजोरी

रूपए-पैसे यह एक ऐसी चीज है जिसकी चाहत हर मनुष्य रखता है, आजकल के समय में हर कोई व्यक्ति अधिक से अधिक धन कमाने के पीछे भाग रहा है, हर किसी मनुष्य की यही कामना रहती है कि वह दिन रात मेहनत करके खूब सारा पैसा कमाए, जिससे वह अपने घर परिवार को हर सुख-सुविधाएं मुहैया करा सके और अपना जीवन भी सुविधाओं से परिपूर्ण व्यतीत करें, परंतु सभी लोगों का सपना साकार हो जाए ऐसा संभव नहीं हो सकता, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप अपने सपने को पूरा नहीं कर सकते हैं।

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अगर आप करते हैं तो इससे आपकी धन की पेटी हमेशा पैसों से भरी रहेगी, आपके पास रुपए पैसे की कोई भी कमी नहीं होगी, अगर आप भी चाहते हैं कि आपके पास धन का आगमन बढ़े तो आप यह उपाय आजमाकर अवश्य देखें।

धन प्राप्ति के ज्योतिष उपाय

पूजा की सुपारी रखें तिजोरी में

पूजा-पाठ में पूजा की सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है, इसको पूर्ण और अखंडित माना गया है, आप चाहते हैं कि आपके घर में लक्ष्मी स्थाई रूप से निवास करें तो आप पूजा के दौरान गौरी-गणेश का रूप मानकर सुपारी पर जनेऊ अर्पित कीजिए, इसके पश्चात आप सुपारी की पूजा करके इसको तिजोरी में रख दें, इसके अलावा लक्ष्मी पूजन में भी आप सुपारी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जब आप लक्ष्मी जी की पूजा कर रहे हो तब आप सुपारी रखें और इसके ऊपर लाल धागा लपेट कर, अक्षत, कुमकुम, फूल आदि पूजा सामग्री से विधि विधान पूर्वक पूजा कीजिए और पूजा खत्म होने के बाद इसको तिजोरी में रख देना है, इससे आपकी तिजोरी खाली नहीं होगी।

शुक्रवार को तिजोरी में रखें यह चीजें

अगर आप चाहते हैं कि आपके पास धन की कमी ना हो तो आप शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में 5 कौड़ी और थोड़ी सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपने धन रखने के स्थान या तिजोरी में रख दीजिए, इसके साथ आपको हल्दी की गांठ भी रखनी होगी, आपको कुछ ही दिनों में इसका शुभ प्रभाव दिखेगा।

बरकत के लिए करें यह उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर परिवार में हमेशा बरकत बनी रहे तो आप अपने धन की तिजोरी में दस-दस के नोट की एक गड्डी रख दीजिए, इसके साथ ही आप कुछ पीतल और तांबे के सिक्के भी जरूर रख दीजिए।

पीपल का पत्ता धन संबंधी तंगी करेगा दूर

अगर आप धन से जुड़ी हुई तंगी को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक पीपल का पत्ता लेना होगा और उस पत्ते के ऊपर लाल सिंदूर को देसी घी में मिलाकर ॐ लिख दीजिए, अब इसको आप अपनी तिजोरी में रखें, ऐसा आपको कम से कम पांच शनिवार तक करना होगा, इससे पैसों की तंगी दूर होगी।

व्यापार में लाभ के लिए करें यह उपाय

अगर आपको अपने व्यापार में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है या फिर आपके व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है, तो ऐसे में आप एक मोती शंख और चांदी का एक सिक्का नए लाल कपड़े में लाल मौली से बांधकर अपनी तिजोरी में रख दीजिए, इससे आपके व्यापार-व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button