बॉलीवुड

जब किरण राव से टूटी शादी पर छलका आमिर खान का दर्द, फातिमा सना शेख थीं तलाक की वजह!

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान को भला कौन नहीं जानता। आमिर खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। खास बात यह है कि आमिर खान ना केवल अपने प्रोफेशन के लिए चर्चा में रहे जबकि उनकी निजी जिंदगी भी काफी सुर्खियों में रही। दरअसल, आमिर खान ने दो शादी रचाई और दोनों ही असफल रही। ऐसे में जब आमिर ने किरण को तलाक दिया तो कई तरह के सवाल सामने आए।

कई लोगों ने ये कहना शुरू कर दिया था कि, आमिर अभिनेत्री फातिमा सना शेख के साथ तीसरी शादी करेंगे जिसके कारण उन्होंने अपनी शादी तोड़ दी। हालांकि आमिर ने कुछ और ही खुलासा किया था। तो आइए जानते हैं वह अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से क्यों अलग हो गए?

aamir khan

दोनों ही शादियां रही असफल
सबसे पहले हम आपको बता दें कि आमिर खान ने फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के जरिए अपने करियर की शुरुआत की। उनकी पहली फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्मों में काम किया और फिर वह शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त रीना दत्ता के साथ शादी रचाई जिनसे उन्हें 2 बच्चे हुए जिनका नाम इरा और जुनैद खान है। हालांकि साल 2002 में आमिर खान और रीना दत्ता का तलाक हो गया।

aamir khan

इसी बीच आमिर खान किरण राव को दिल दे बैठे और उन्होंने साल 2005 में इनसे शादी कर ली। शादी के बाद किरण राव और आमिर खान एक बेटे के माता-पिता बने जिनका नाम आजाद राव खान है। लेकिन साल 2022 में यह दोनों भी एक दूसरे से अलग हो गए। जब आमिर की दोनों ही शादियां टूट गई तो उन पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए।

aamir khan

क्या बोले आमिर खान?
ऐसे में इंटरव्यू के दौरान आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी से तलाक लेने का खुलासा करते हुए कहा था कि, “किरण और मैं वास्तव में फैमिली हैं, लेकिन हमारे पति और पत्नी के रिश्ते में एक खास बदलाव आया और हम शादी की संस्था का सम्मान करना चाहते थे। हालांकि, हम हमेशा एक-दूसरे के पक्ष में रहने वाले हैं। हम साथ काम कर रहे थे, हम पास रहते थे, लेकिन अब हम पति-पत्नी नहीं थे और इसलिए हमने अलग होने का फैसला किया।”

aamir khan

आमिर ने बताया कि, “जब रीना और मैं अलग हो गए, तो मेरे लाइफ में कोई नहीं था। बहुत सारे लोग सोचते हैं कि किरण और मैं रीना से तलाक से पहले मिले थे लेकिन यह सच नहीं है। किरण और मैं मिले थे लेकिन हम वास्तव में एक दूसरे को नहीं जानते थे और हम बहुत बाद में दोस्त बने। किरण के साथ उनका रिश्ता किसी और की वजह से खत्म नहीं हुआ था। “तब कोई नहीं था, अब कोई नहीं है। मैं समझता हूं कि लोग हमारी इक्वेशन को नहीं समझते हैं। लोगों को समझना मुश्किल है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि आमतौर पर हम इस तरह का बंधन नहीं देखते हैं।”

बदल गए थे आमिर खान
आमिर खान के मुताबिक, किरण राव संग उनके रिश्ते में बदलाव आया था और उन्होंने इस पर कई बार बातचीत भी की थी। जहां किरण उन्हें कहती थी कि, “जब हम एक फैमिली के रूप में कुछ डिस्कस करते हैं तो मैं हमेशा कहीं खो जाता हूं।” वो मुझे एक अलग तरह का इंसान मानती हैं। वह मेरे “माइंड और पर्सनैलिटी” से प्यार करती हैं, इसलिए वह हमारी शादी को बचाने के लिए मेरे बारे में कुछ भी बदलने के खिलाफ थी। लेकिन आज जब मैं सात साल पहले किरण की कही बातों पर गौर करता हूं तो मैं कहता हूं कि पिछले 6-7 महीनों में मैंने अपने अंदर काफी बदलाव देखे हैं।”

aamir khan

बता दें आमिर खान और किरण भले ही अलग हो गए हो लेकिन आज भी ये दोनों एक दूसरे के साथ नजर आते हैं। वहीं बेटे आजाद की परवरिश भी साथ कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button