बॉलीवुड

जब कैंसर होने के बाद मरना चाहते थे संजय दत्त, मां नरगिस और इस शख्स के कारण लिया था ऐसा फैसला

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता संजय दत्त उन कलाकारों में शुमार है जो कैंसर जैसी गंभीर और जानलेवा बीमार को मात दे चुके हैं। संजय दत्त कैंसर का शिकार हो चुके हैं हालांकि अब वे पूरी तह स्वस्थ है। कैंसर से वे जंग जीत चुके हैं। संजय ने कैंसर का इलाज दुबई में करवाया था।

बता दें कि जब संजय दत्त साल 2020 में कन्नड़ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘केजीएफ 2’ की शूटिंग कर रहे थे तब उन्हें पता चला था कि उन्हें कैंसर हो गया है। कैंसर की खबर ने उन्हें तोड़ कर रख दिया था। ‘संजू बाबा’ ने हाल ही में खुलासा किया है कि, वे कैंसर का इलाज नहीं करवाना चाहते थे। उन्होंने हाल ही में एक साक्षात्कार में इसकी वजह भी बताई है।

चाहे संजय ने कैंसर का इलाज दुबई में कराया हो हालांकि वे पहले इलाज नहीं करवाना चाहते थे। संजय एक समय लंग कैंसर से जूझ रहे थे। इसके बारे में हाल ही में बात करते हुए अभिनेता ने कहा कि, ”जब मैं केजीएफ 2 की शूटिंग कर रहा था, उस दौरान मुझे अचानक पीठ में तेज से दर्द हुआ, जिसके बाद वॉर्म बोतल से मैंने सिकाई की और मैं पेन किलर खा रहा था।

लेकिन अचानक एक दिन मुझे सांस लेने में प्रॉब्लम होने लगी, जिसके बाद मुझे अस्पताल ले जाया गया। क्योंकि उस दौरान मेरे साथ मेरी पत्नी, बहन और कोई भी फैमिली मेंबर मौजूद नहीं था, इस वजह से मुझे कैंसर के बारे में कुछ भी ढंग से नहीं बताया गया। एक दिन मैं अकेला था, तब वह व्यक्ति मेरे पास आकर बोला, तुम्हें कैंसर है”।

मरना चाहते थे संजय दत्त

अभिनेता ने आगे बताया कि, ”जब मुझे कैंसर के बारे में पता लगा तो उस दौरान मेरे मन में ये आया कि मैं कीमोथेरेपी लेने से अच्छा मरना ज्यादा पसंद करुंगा। क्योंकि जब आप ऐसा कुछ सुनते हैं, तो आपकी पूरी जिंदगी घूम जाती है। उस वक्त मेरी पत्नी मान्यता दुबई में थी, तो मेरी बहन प्रिया दत्त आई और मैंने उनसे कहा कि मुझे कीमो नहीं करवाना है। मैं चाहे मर जाऊं, लेकिन मैं इलाज नहीं करवाना चाहता”।

मां नरगिस और पहली पत्नी ऋचा को भी था कैंसर

बता दें कि संजय दत्त कैंसर के कारण अपनी मां नरगिस और पहली पत्नी ऋचा शर्मा को खो चुके हैं। संजय की मां और बेहतरीन अभिनेत्री नरगिस ने कैंसर के कारण इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। मां के निधन ने संजय को बुरी तरह तोड़कर रख दिया था। वहीं संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की जान भी कैंसर ने ही ली थी।

बात अब संजय के वर्कफ़्रंट की करें तो आख़िरी बार उन्हें कन्नड़ फिल्म ‘KGF 2’ में देखा गया था। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। वहीं अब भी संजय फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है। इस साल वे कई फिल्मों में देखने को मिलेंगे। उनकी आगामी फिल्मों में घुड़चढ़ी, द गुड महाराजा और थलापति 67 शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button