बॉलीवुड

जब सरोज खान ने किया मजाक, सेट पर खूब रोई थीं श्रीदेवी, लिया था ऐसा बदला, याद रखा ज़माना

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार के रूप में दिवंगत और दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना का नाम लिया जाता है तो वहीं हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार दिवंगत और दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी को कहा जाता है. सदाबहार अभिनेत्री श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं है.

sridevi

श्रीदेवी का करीब पांच साल पहले निधन हो गया था. श्रीदेवी ने बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम कमाया था. वे अपने बेहतरीन अभिनय के लिए खूब लोकप्रिय हुई. इसके अलावा उन्होंने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन डांस से भी लोगों का दिल जीता. श्रीदेवी को अभिनय के साथ ही डांस में भी महारत हासिल थी.

sridevi

श्रीदेवी ने सैकड़ों फिल्मों में काम किया था और इस दौरान हर फिल्म के साथ उनकी कई तरह की यादें जुड़ी थी. एक फिल्म के दौरान तो श्रीदेवी सेट पर ही रोने लगी थी. दरअसल उनसे दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान ने सेट पर मजाक किया था. इसके बाद श्रीदेवी रोने लगी थी. आइए आपको विस्तार से बताते है कि आखिर बात क्या है.

जिस किस्से के बारे में हम आपको बता रहे है उसका जिक्र खुद सरोज खान ने किया था. श्रीदेवी के निधन के बाद उन्हें याद करते हुए सरोज खान ने एक किस्सा सुनाया था. सरोज खान ने श्रीदेवी को लेकर कहा था कि, श्रीदेवी अपने काम को लेकर खूब सीरियस रहती थीं. वह कभी भी अपने काम को लेकर गंभीर ना रहें ऐसा हो नहीं पाता था.

सरोज खान ने कहा था कि, ”एक बार उन्होंने अपने कुछ डांसर्स के साथ मिलकर श्रीदेवी के साथ प्रैंक किया था. सभी लोग अपने हाथों में पट्टी बांधकर उनके पास गए. श्रीदेवी ने हमें देखकर पूछा कि यह सब क्या हुआ है तो जवाब हमने दिया कि तुमने रात को इन सब लोगों को पीटा है. यह सुनने के बाद श्रीदेवी रोने लगीं. फिर हमने बताया कि यह मजाक था तो उन्होंने बदला लेने की कसम खा ली”.

श्रीदेवी ने लिया था बदला

श्रीदेवी ने अपने कहे के मुताबिक़ सभी से बदला लिया था. सरोज के मुताबिक, ”फिर श्रीदेवी ने एक दिन हम सभी को आकर खाना खाने के लिए कहा. हम खाना के लिए सभी बैठ गए तब श्रीदेवी ने पहला ढक्कन खोला तो एक जार में मिट्टी निकली, दूसरे में पत्थर निकले, तीसरे में घास निकली तो किसी में कीचड़. यह करने के बाद श्रीदेवी की तरफ सब देखने लगे, तब वह बोलीं खाओ-खाओ क्या बोल रहे थे, मैंने मारा है आपके लड़कों को डंडे से, अब खाइए ये खाना”.

श्रीदेवी ने महज 4 साल की छोटी उम्र में ही फ़िल्मी दुनिया में बाल कलाकार के रुप में अपनी शुरुआत कर दी थी. 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में उनका राज रहा. इस दिवंगत अदाकारा ने करीब 300 फिल्मों में काम किया था और हिंदी सिनेमा की पहली महला सुपरस्टार कहलाई.

24 फरवरी 2018 को हो गया था निधन

श्रीदेवी ने इस दुनिया को बहुत जल्दी अलविदा कह दिया. दुबई में उनका 24 फरवरी 2018 को एक होटल में निधन हो गया था. वे वहां अपने किसी करीबी की शादी में शामिल होने गई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button