बॉलीवुड

जब आधी रात इस एक्ट्रेस ने अमिताभ को फोन कर पूछा हाल चाल, अगले दिन होना पड़ा अस्पताल में भर्ती

‘सदी के महानायक’, बॉलीवुड के एंग्रीयंगमैन, शहंशाह, बिग बी जैसे नामों से अपने फैंस के बीच बड़ी और ख़ास पहचान रखने वाले महान एवं दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा में बीते पांच दशक से काम कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में काम करते हुए 52 साल से अधिक समय हो चुका है.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने अपने 52 साल के फ़िल्मी करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इस दौरान उनकी जोड़ी कई हसीनाओं संग जमी. बिग बी ने दिग्गज और दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल के साथ भी काम किया था. दोनों कलाकारों की जोड़ी को कई फिल्मों में साथ देखा गया था.

अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल की फिल्म ‘नमक हराम’ को काफी पसंद किया गया था. बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों कलाकार एक दूजे के बेहद अच्छे दोस्त बन गए थे. दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई थी. ऐसे में स्मिता ने एक बार अपने दोस्त अमिताभ बच्चन को आधी रात को अचानक से कॉल कर दिया था.

amitabh bachchan and smita patil

फोन पर बिग बी से स्मिता ने जो कहा था उसने उनकी रातीं की नींद उड़ा दी थी. आपको हम जो किस्सा सुना रहे हैं उस संबंध में खुलासा मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने किया था. उन्होंने कोमलनाथ और एक कहानी के चैट शो में इस बारे में बात की थी. बता दें कि शबाना का अमिताभ के साथ ही स्मिता से भी अच्छा रिश्ता था.

amitabh bachchan and smita patil

बता दें कि एक बार अचानक से आधी रात को स्मिता ने अमिताभ को फोन लगा दिया था. बता दें कि उन दिनों बिग बी अपनी सुपरहिट फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग में व्यस्त चल रहे थे. तब ही एक रात को दो बजे उनके पास स्मिता का फोन आया. अभिनेत्री ने बिग बी से घबराहट के साथ कहा कि क्या वह ठीक हैं ? आधी रात को स्मिता के फोन से और उनके द्वारा पूछे गए सावल से बिग बी हैरान थे.

amitabh bachchan and smita patil

आगे स्मिता ने बिग बी से कहा था कि उन्होंने सपना देखा कि वह शूटिंग करते हुए घायल हो गए हैं. लेकिन अभिनेत्री को आश्वस्त करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था कि वह ठीक हैं, लेकिन उनकी नींद जरूर उड़ गई थी और अगले ही दिन उनकी फिल्म ‘कुली’ का फाइट सीन शूट होना था.

कुली के दौरान बिग बी को लगी थी बेहद गंभीर चोट…

अगले दिन बिग बी ने अभिनेता पुनीत इस्सर के साथ ‘कुली’ के लिए एक फाइट सीन शूट किया था. तब बिग बी को पुनीत का मुक्का लगने से बेहद गंबेहेर चोट लगी थी. बिग बी कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे थे. डॉक्टर्स ने तो उन्हें देखकर हाथ खड़े कर दिए थे लेकिन लंबे इलाज के बाद वे स्वस्थ होकर घर लौटे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button