बॉलीवुड

डेनी के धोखे ने बर्बाद कर दी इस एक्ट्रेस की जिंदगी, कभी डिंपल कपाड़िया को देती थी टक्कर

80 के दशक में दर्जनों फिल्में करने वाली मशहूर अभिनेत्री किम यशपाल गुमनामी की जिंदगी जी रही है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है लेकिन दिल टूटने के बाद वह अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। फिल्मों से ज्यादा अक्सर उनकी पर्सनल लाइफ सुर्खियों में रही है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं किम यशपाल की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जिनके बारे में लोग कम ही जानते हैं। आइए जानते हैं अभिनेत्री अब कहाँ है?

kim yashpal

डिम्पल कपाड़िया से की जाती थी किम की तुलना
बता दें, किम यशपाल ने साल 1980 में ‘फिर वही रात है’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में मनमोहन देसाई की अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर ‘नसीब’ में काम किया जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया।

kim yashpal

इतना ही नहीं बल्कि एक समय पर किम की तुलना मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से की जाती थी और लोग उनके काम को खूब पसंद करते थे। किम को सबसे ज्यादा मिथुन चक्रवर्ती की सुपरहिट फिल्म ‘डिस्को डांसर’ का गाना ‘जिमी जिमी आजा आजा’ को लेकर काफी पहचान हासिल हुई।

kim yashpal

इसके बाद उनकी जिंदगी में मशहूर अभिनेता डैनी डेंजोंगप्पा की एंट्री हुई। ऐसे में फिर किम अपनी फिल्मों से ज्यादा डेनी के अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में रहने लगी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो डेनी की सिफारिश पर ही किम को कई फिल्मों में काम मिला और दोनों एक दूसरे के साथ लिव-इन में रहने लगे।

kim yashpal

कहा जाता था कि यह दोनों जल्द ही शादी रचाने वाले थे, लेकिन डेनी ने अचानक ही किम को छोड़ दिया और साल 1990 में सिक्किम के एक राज परिवार की राजकुमारी गावा से शादी रचा ली।

डेनी के धोखे से टूट गई थीं किम यशपाल
कहा जाता है कि डेनी से दूर होने के बाद किम भावनात्मक रूप से पूरी तरह टूट गई थी और उन्होंने धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। फिर वो दिन आया जब वह पूरी तरह से बॉलीवुड दुनिया से दूर हो गई। हालांकि सोशल मीडिया पर उनका एक अकाउंट था, लेकिन वह कोई खास एक्टिव नहीं रहती थी।

kim yashpal

साल 2014 मई में उनकी एक तस्वीर जरूर सामने आई थी जिसके बाद वह दोबारा फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इन दिनों किम यूरोप में रहती है और मुंबई में कम ही आती जाती है। एक इंटरव्यू के दौरान किम ने डैनी डेंजोंगपा के बारे में बात की थी। हालांकि उन्होंने अभिनेता को दोषी नहीं ठहराया। अभिनेत्री का कहना था कि, “डैनी को दोष नहीं दिया जा सकता क्योंकि वह बच्ची नहीं थीं, उन्हें जिंदगी का पता था।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button