बॉलीवुड

इस डर के कारण एक्ट्रेस नहीं बन पाई अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता, कम उम्र में ही बसा लिया घर

हिंदी सिनेमा के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं है। ना केवल अमिताभ बच्चन बल्कि उनकी पत्नी जया भादुरी यानी कि जया बच्चन भी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस रही है।  जहां उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने कई फिल्मों में काम किया तो वही उनकी पत्नी यानी कि ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री की हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है।

shweta bachchan

ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर अमिताभ बच्चन के घर से जुड़े हर एक सदस्य बॉलीवुड इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं तो उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने फिल्मों में काम क्यों नहीं किया? आज यानी कि 17 मार्च को श्वेता बच्चन अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। तो आइए जानते हैं आखिर श्वेता ना फिल्मों में काम क्यों नहीं किया?

क्यों छोड़ दिया एक्ट्रेस बनने का सपना?

amitabh bachchan

17 मार्च 1976 को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के घर में जन्मी श्वेता बच्चन अक्सर सुर्खियों में रहती है। कहा जाता है कि श्वेता बच्चन भी बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी, लेकिन उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण वह बुरी तरह डर गई और उन्होंने एक्ट्रेस बनने का सपना लगभग छोड़ दिया।

amitabh bachchan

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान खुद श्वेता बच्चन ने बताया था कि जब वह छोटी थी तो अक्सर अपने पिता और मां के साथ फिल्मों के सेट पर जाया करती थी, जहां उन्हें देखने के बाद श्वेता को लगता था कि वह भी आने वाले समय में एक बड़ी एक्ट्रेस बनेगी, लेकिन जब स्कूल के दिनों में उन्हें प्ले किया तो वह डर गई।

shweta bachchan

दरअसल, श्वेता बच्चन ने बताया कि, “स्कूल में पढ़ाई करने के दौरान मैं अक्सर नाटकों में भाग लेती थी। मैं सोचती थी कि ऐसा करके मैं भी इसी फील्ड में किस्मत आजमाऊंगी। स्कूल में एक प्ले में मुझे हवाईयन गर्ल का रोल करने का मौका मिला था। मैंने अपने किरदार के लिए जमकर तैयारी की थी और बैक स्टेज पर रेडी थी।

shweta bachchan

लेकिन नाटक के क्लाइमैक्स में मैं अपना शॉट भूल गई। इसके बाद मेरे अंदर एक खौफ बैठ गया कि मैं एक्ट्रेस नहीं बन पाऊंगी। इसके बाद स्टार्ट, साउंड, लाइट, कैमरा, एक्शन यह सभी मेरे लिए बहुत डरावनी चीज हो गई।” बता दें, श्वेता के लिए यह आखिरी एक्टिंग थी।

22 की उम्र में हो गई शादी

shweta bachchan

इसके बाद महज 22 या 23 की उम्र में श्वेता बच्चन की शादी निखिल नंदा से हो गई। इन दोनों की शादी साल 1997 में हुई थी, इसके बाद इनके घर 2 बच्चों का जन्म हुआ जिनमें बेटी का नाम नव्या नवेली नंदा है और बेटे का नाम अगस्त्या नंदा है।

shweta bachchan

अगस्त्या जोया अख्तर की फिल्म ‘आर्चीज’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले हैं। वहीं श्वेता बच्चन एक मशहूर बिजनेसवुमेन भी है। उन्होंने मशहूर फैशन डिजाइनर मोनिश जय सिंह के साथ अपना लेवल MXS लॉन्च किया है जिसके कई स्टोर है। इसके अलावा श्वेता मशहूर लेखिका भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button