बॉलीवुड

सैफ से तलाक के बाद अमृता सिंह ने क्यों नहीं की दूसरी शादी? एक्ट्रेस ने बताई थी ये खास वजह

80 और 90 के दशक में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह ने काफी लंबे समय तक हिंदी सिनेमा में राज किया है। उन्होंने अपने करियर में विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और सनी देओल जैसे हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया।

saif and amrita

इसी दौरान अमृता सिंह जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान को दिल दे बैठी और उन्होंने खुद से 12 साल छोटे सैफ से शादी भी रचा ली, लेकिन यह शादी महज कुछ साल के भीतर ही टूट गई। ऐसे में सैफ अली खान ने दूसरी शादी कर अपना घर बसा लिया तो वही अमृता सिंह ने आज तक दूसरी शादी नहीं रचाई। आइए जानते हैं अमृता सिंह की दूसरी शादी न करने का कारण क्या है?

साल 1991 में शादी के बंधन में बंधे थे सैफ और अमृता सिंह

बता दें, अमृता सिंह और सैफ अली खान ने साल 1991 में शादी रचाई थी। इसके बाद उनके घर बेटी सारा अली खान का जन्म हुआ। फिर बेटे इब्राहिम खान हुए लेकिन इसी बीच अमृता सिंह और सैफ अली खान के बीच झगड़े शुरू होने लगे। कहा जाता है कि, सैफ अली खान अपने अफेयर्स को लेकर चर्चा में रहने लगे तो ऐसे में अमृता सिंह ने फिर जल्दी सैफ अली खान से दूरी बना ली।

saif and amrita

करीब 13 साल एक साथ रहने के बाद अमृता और सैफ अली खान ने साल 2004 में तलाक ले लिया। बता दे सैफ और अमृता की बेटी सारा अली खान बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक मशहूर अदाकारा है। वहीं उनके बेटे इब्राहिम खान फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं।

अमृता से अलग होने के बाद सैफ ने करीना से की शादी

अमृता सिंह से अलग होने के बाद सैफ अली खान ने खुद से 10 साल छोटी करीना कपूर के साथ शादी रचाई। यह दोनों फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए और साल 2012 में उन्होंने शादी रचा ली। शादी के बाद इनके घर दो बेटे का जन्म हुआ जिनका नाम तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान है।

saif and amrita

क्यों नहीं की अमृता ने दूसरी शादी?

जब अमृता से पूछा गया कि,  उन्होंने सैफ अली खान की तरह दूसरी शादी क्यों नहीं रचाई? तो इसके पीछे का कारण अमृता सिंह ने बताया था कि, वह अपने बच्चों की परवरिश अच्छी तरीके से करना चाहती थी क्योंकि पति सैफ अली खान से तलाक लेने के बाद अकेले ही उनके ऊपर दोनों बच्चों की जिम्मेदारी आ गई थी और वह नहीं चाहती थी कि उनके बच्चों पर किसी भी प्रकार का गलत असर हो।

saif and amrita

ऐसे में उन्होंने दोबारा शादी करना ठीक नहीं समझा। इसके बाद धीरे-धीरे उनके बच्चे बड़े होते गए और फिर वह अपने दोनों बच्चों की साथ खुशहाल जीवन जीने लगी। ऐसे में उन्हें कभी महसूस नहीं हुआ कि, वह दूसरी शादी रचा ले। उन्होंने हमेशा ही अपने बच्चों को पहली प्राथमिकता दी और उनके लिए अपने बच्चे ही दुनिया बन गए।

सारा अली खान बन गई मशहूर अभिनेत्री

saif and amrita

बता दें, अब तक अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी है। वह आखरी बार फिल्म ‘अतरंगी रे’ में नजर आई थी। इस फिल्म में सारा के साथ जाने-माने अभिनेता अक्षय कुमार और धनुष ने अहम किरदार निभाया था। वहीं उनके भाई इब्राहिम खान असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button