क्रिकेट

किसी मॉडल से कम नहीं है सौरव गांगुली की बेटी सना,कर रही है ऐसा काम गर्व है माँ बाप को: PICS

क्रिकेट की दुनिया से जुड़े खिलाड़ी अपने प्रोफेशन के साथ-साथ अपने परिवार के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। जहां की फैन फॉलोइंग दुनिया भर में होती है तो वही इनके परिवार के चर्चे भी हर जगह होते हैं। ऐसे में इनके बच्चे भी आए दिन सुर्खियों में रहते हैं।

गौरतलब है कि जहां सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है तो वहीं अब सौरव गांगुली की बेटी भी किसी से कम नहीं है। इतना ही नहीं बल्कि सौरव गांगुली की बेटी सना तो अब कामयाबी के रास्ते पर भी निकल गई है। तो आइए जानते हैं सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली के बारे में….

नौकरी करने लगी क्रिकेटर की बेटी सना

sourav ganguly

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली ने एक कंपनी ज्वाइन की है जहां पर उन्हें लाखों के पैकेज में काम मिल रहा है। बता दे सना ने कोलकाता के प्रतिष्ठित लोरेट हाउस स्कूल से 12वीं की परीक्षा पास की।

sourav ganguly

इसके बाद वह ग्रेजुएशन करने के लिए लंदन चली गई जहां पर उन्होंने अच्छे से पढ़ाई की और अब काम करने लगी है। दरअसल सना ने 12वीं में आईसीएसई बोर्ड की परीक्षा में 98 अंक प्राप्त किए थे जिसके बाद उनका सिलेक्शन यूनिवर्सिटी लंदन कॉलेज में हो गया था। इसके बाद सना को लिंकडइन प्रोफाइल के माध्यम से काम मिला और अब वह इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन कर रही है।

sourav ganguly

बता दें, ये 3 साल का कोर्स है और इसी बीच सना प्रैक्टिकल अनुभव के लिए भी कई जगह पर काम करेगी। रिपोर्ट की माने तो सना 2022 पीडब्ल्यूसी में बतौर इंटर्न काम कर रही है। बता दें, पीडब्ल्यूसी का पूरा नाम प्राइस वाटरहाउस कूपर्स है। गौरतलब है कि पीडब्ल्यूसी दुनिया की सबसे बड़ी फाइनेंसियल एडवाइस देने वाली कंपनी है जो करीब 152 देशों में फैली हुई है। इस कंपनी में 3.8 लाख से भी ज्यादा लोग काम करते हैं।

sourav ganguly

sourav ganguly

पिता के बेहद करीब है सना

sourav ganguly

बात की जाए सना की निजी जिंदगी के बारे में तो वह ग्लैमरस के मामले में बॉलीवुड दुनिया से जुड़ी अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती है। इतना ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी वह अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है।

sourav ganguly

इसके अलावा सना डांस में भी माहिर है। दरअसल सना की मां डोना गांगुली काफी बेहतरीन डांसर रही है। ऐसे में सना को भी बचपन से डांस का शौक था। कई बार वह अपने स्कूल और कॉलेज में क्लासिकल डांस कर चुकी है। बता दें, सना की अपने पिता सौरव गांगुली से काफी अच्छी बॉन्डिंग है और वह अक्सर अपने पिता के साथ तस्वीरें साझा करती रहती है।

sourav ganguly

sourav ganguly

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button