बॉलीवुड

इतनी बड़ी हो गई ‘हम साथ-साथ है’ की ये छोटी बच्ची, इसकी ख़ूबसूरती के सामने जाह्नवी-सारा भी फेल

फिल्मों में अक्सर बड़े-बड़े हीरो-हीरोइन के साथ चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाने वाले बच्चे भी हमारे दिलों में एक अमिट छाप छोड़ जाते हैं। ‘कुछ कुछ होता है’ से लेकर ‘कभी खुशी कभी गम’ या फिर ‘हम साथ साथ है’ में ऐसे कई बच्चे नजर आए जिन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई। आज भी दर्शक इन बच्चों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि आखिर अब वो कहां है? किस फिल्म में काम कर रहे हैं? क्या उन्होंने एक्टिंग करियर छोड़ दिया या फिर वह अभी भी अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं? इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं ‘हम साथ साथ है’ में एक छोटी सी बच्ची का किरदार निभाने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट जोया अफरोज के बारे में…

zoya afroz

महज 3 साल की उम्र में मिला था पहला रोल
बता दें, ‘हम साथ साथ हैं’ में जोया अफरोज ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था। उन्होंने महज 3 साल की उम्र में रसना का किरदार निभाया था। साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म में मशहूर ऐक्टर सलमान खान से लेकर सैफ अली खान, करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्रे और तब्बू जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया था। इस फिल्म में तीन नन्हे बच्चे भी नजर आए थे जिन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था।

zoya afroz

बता दे इन्हीं में से एक जोया अफरोज भी थी जो अब 28 साल की हो चुकी है। जोया अफरोज पूरी तरह से बदल चुकी है। वह दिखने में काफी खूबसूरत और स्टाइलिश है। इतना ही नहीं बल्कि जोया की सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और लाखों लोग उन्हें पसंद करते हैं। यदि आप जोया अफरोज के सोशल मीडिया अकाउंट देखेंगे तो उनका अकाउंट ग्लैमरस तस्वीरों से भरा पड़ा हुआ है।

zoya afroz

अपने नाम किया ये अवॉर्ड
जहां जोया ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपनी पहचान बनाई थी तो वही बड़े होकर उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में भी बड़ा नाम कमाया। दरअसल वह सुपरमॉडल है और 2021 मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। बता दे जोया ने अपने करियर में ‘हम साथ साथ हैं’ के अलावा ‘कुछ ना कहो’, ‘कहो ना प्यार है’, ‘स्वीटी वेड्स एनआरआई’ और बेनकाब जैसी फिल्मों में काम किया।

zoya afroz

इसके अलावा उन्होंने ‘जय माता दी’ और ‘सोनपरी’ जैसे टीवी सीरियल में काम किया था। इसके अलावा वह मत्स्य कांड नाम की एक वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी है। रिपोर्ट की माने तो जोया फिलहाल एक्टिंग की दुनिया से दूर है। अभी उनके किसी अपकमिंग प्रोजेक्ट की घोषणा नहीं हुई है।

एक्टिंग करियर में माता-पिता ने दिया साथ
बात की जाए जोया के निजी जीवन के बारे में तो 10 जनवरी 1994 को पैदा हुई जोया लखनऊ से ताल्लुक रखती है। उन्होंने आरएनएस स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की जबकि मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन कंप्लीट किया।

zoya afroz

एक इंटरव्यू के दौरान जोया अफरोज ने कहा था कि, जब वह बहुत छोटी थी तो अक्सर शीशे के सामने खड़े होकर एक्टिंग करती रहती थीं। बड़े होकर उन्होंने भी एक्टिंग की रह चुनी जिसमें उनके माता-पिता ने भी उनका साथ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button