बॉलीवुड

सिक्किम की महारानी है डैनी की पत्नी, खूबसूरती के आगे हेमा-रेखा भी पड़ती है फीकी, देखें तस्वीरें

डैनी डेंजोंग्पा (Danny Denzongpa) की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में होती हैं. डैनी बॉलीवुड के सबसे मशहूर खलनायकों में से एक रहे हैं. 70, 80 और 90 के दशक में डैनी ने अपनी गजब की अदाकारी से सभी का दिल जीत लिया था.

कभी-कभी डैनी अपने बेहतरीन अभिनय से फिल्म के हीरो पर भी भारी पड़ जाते थे. डैनी जब पर्दे पर उतरते थे तो दर्शक उन्हें देखकर कांपने लगते थे. क्योंकि उनका रूतबा ही ऐसा था. 74 वर्षीय डैनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 70 के दशक की शुरुआत में की थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

74 वर्षीय डैनी का काम हर किसी ने पसंद किया है. डैनी की बात अक्सर होते रहती है हालांकि आज हम आपको डैनी के परिवार के बारे में बताएंगे. खासकर उनकी पत्नी गावा डेंजोंग्पा (Gawa Denzongpa) के बारे में. डैनी की पत्नी गावा बेहद खूबसूरत है. उनकी खूबसूरती बॉलीवुड की हसीनाओं से ज़रा भी कम नहीं है.

डैनी ने साल 1990 में शादी की थी. डैनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम के गंगटोक में हुआ था. डैनी 42 साल की उम्र में दूल्हा बने थे. दोनों की शादी को 33 साल हो चुके हैं. डैनी की पत्नी गावा अपनी खूबसूरती से सभी का ध्यान खींच लेती है.

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि डैनी की पत्नी गावा सिक्किम की रानी है. उनके ठाठ-बाट भी रानियों जैसे ही है. वहीं वे रानियों जैसी ही खूबसूरत भी है. उनकी खूबसूरती का हर कोई कायल है. शादी के 33 साल बीत जाने के बाद भी उन्होंने खुद को काफी मेंटेन कर रखा है.

शादी के बाद डैनी और गावा दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की एक बेटी और एक बेटा है. बेटे का नाम रिनजिंग डेंजोंगपा (Rinzing Denzongpa) है और बेटी का नाम पेमा डेंजोंगपा (Pema Denzongpa) है. जहां पेमा अपनी मां पर गई है तो वहीं रिनजिंग अपने पिता डैनी की तरह नजर आते हैं.

बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे डैनी के बेटे रिनजिंग

डैनी की राह पर चलते हुए उनके बेटे रिनजिंग भी हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखने वाले हैं. बताया जा रहा है कि रिनजिंग जल्द ही बॉलीवुड डेब्यू करेंगे. वे इसके लिए तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि रिनजिंग बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ एक मजबूत रिश्ता साझा करते हैं.

डैनी का 5 दशक का करियर, 200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

डैनी के फ़िल्मी करियर को 5 दशक का समय हो गया है. बॉलीवुड में करीब पांच दशक से काम कर रहे डैनी ने 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने करियर में कई दिग्गजों संग काम किया और कई बेहतरीन फ़िल्में दी.

डैनी के वर्कफ़्रंट की बाट करें तो डैनी को आख़िरी बार चर्चित फिल्म ‘ऊंचाई’ में देखा गया था. 11 नवंबर 2022 को रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया था. फिल्म में डैनी के साथ अहम रोल में अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और अनुपम खेर भी नजर आए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button