बॉलीवुड

18 में डेब्यू, 23 में शादी, धर्म बदलकर सलमान की एक्ट्रेस ने छोड़ दी इंडस्ट्री, अब हो गई ऐसी हालत

बात आज इस लेख में बॉलीवुड की एक गुमनाम अभिनेत्री की. यह अभिनेत्री कभी काफी चर्चओं मे रही थी. बहुत छोटी उम्र में इसने मॉडलिंग शुरू कर दी थी और फिर बहुत जल्द बॉलीवुड पारी की शुरुआत कर दी थी. इसके बाद इसने छोटी उम्र में ही ब्याह भी रचा लिया था.

यहां बात हो रही है आयशा टाकिया की. आयशा टाकिया कभी बॉलीवुड का जाना-माना नाम हुआ करती थी. बड़े पर्दे पर वो सुपरस्टार अजय देवगन की बहू भी बनी. तो कभी आयशा ने सुपरस्टार सलमान खान की प्रेमिका का किरदार भी अदा किया. लेकिन शादी के बाद वे फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई.

आयशा टाकिया का जन्म 10 अप्रैल 1986 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. महज 13 साल की छोटी सी उम्र में आयशा ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिए थे. अपनी गजब की खूबसूरती के चलते आयशा को जल्द ही बॉलीवुड में काम मिल गया था.

आयशा ने बॉलीवुड में कदम करीब 18 साल की उम्र में रख दिए थे. उनकी बॉलीवुड में पहली फिल्म ‘टार्ज़न द वण्डर कार’ थी. यह फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता वत्सल सेठ के साथ अहल रोल निभाया था.अभिनेता अजय देवगन वत्सल के पिता की भूमिका में थे. आयशा को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

फिर सलमान संग दी सुपरहिट फिल्म

आयशा का फ़िल्मी करियर बेहद छोटा रहा. उन्होंने अपनेरे पांच सस्ला के करियर में कुछ एक फिल्मों में ही काम किया. उनकी सबसे चर्चित फिल्म ‘वांटेड रही’ साल 2009 में आई इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेता सलमान खान नजर आए थे. दोनों की जोड़ी को फिल्म में काफी पसंद किया गया था. आयशा और सलमान की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

साल 2009 में नेता के बेटे से की शादी, छोड़ दिया बॉलीवुड

महज 23 साल की उम्र में शादी करके आयशा टाकिया ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. बता दें कि उन्होंने साल 2009 में मुंबई में विधायक अबू आज़मी के बेटे फरहान आजमी से शादी कर ली थी. फरहान से शादी के लिए आयशा ने अपना धर्म भी बदल लिया था.

एक बेटे के माता-पिता है आयशा-फरहान

फरहान और आयशा की शादी को करीब 14 साल पूरे हो चुके हैं. आयशा ने शादी के बाद फ़िल्में करना बंद कर दिया था. वे अब अपना घर परिवार संभालती हैं. बता दें कि शादी के बाद से आयशा और फरहान एक बेटे के माता-पिता बने थे. कपल के बेटे का नाम मिकेल है.

आयशा ने कराई थी प्लास्टिक सर्जरी, बिगड़ गया था चेहरा

आयशा कभी काफी खूबसूरत हुआ करती थी लकिन उन्होंने बाद में अपने चेहरे और होंठों की सर्जरी कराई थी. और अधिक सुंदर दिखने की चाह में उनका चेहरा बिगड़ गया था. उनकी सर्जरी सफल नहीं रही थी. लेकिन अब भी उनकी हॉटनेस और बोल्डनेस बरकरार है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button