बॉलीवुड

द्रौपदी का चीर हरण कर बुरा फंसा था यह एक्टर, सेट पर पहुंच गई थी पुलिस, काटने पड़े कोर्ट के चक्कर

साल 1987 में दूरदर्शन पर शुरुआत हुई थी ‘रामायण’ की. साल 1988 तक रामायण चला था. यह धारावाहिक भारतीय टीवी इतिहास का सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा धारावाहिक है. इसके बाद नंबर आता है ‘महाभारत’ का. जिस तरह का क्रेज लोगों में रामायण को लेकर देखने को मिला था वैसा ही क्रेज ‘महाभारत’ के लिए भी देखा गया. ‘रामायण’ का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था. इस धारावाहिक को देशभर में ख़ास और बड़ी पहचान मिली थी. इसकी लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. वहीं बीआर चोपड़ा और रवि चोपड़ा की ‘महाभारत’ का जलवा भी इस तरह का ही देखने को मिला.

साल 1988 में दूरदर्शन पर पहली बार प्रसारित हुए महाभारत ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. आज भी इस ऐतिहासिक धारावाहिक को लोग काफी पसंद करते है. इस धारावाहिक के साथ ही इसमें काम करने वाले कलाकार भी खूब लोकप्रिय हुए थे. दुर्योधन के किरदार में नजर आए अभिनेता पुनीत इस्सर को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी.

बता दें कि अभिनेता पुनीत इस्सर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. वे हिंदी सिनेमा में करीब चार दशक से काम कर रहे हैं. कई फिल्मों में अहम रोल में नजर आ चुके पुनीत को महाभारत में दुर्योधन का रोल ऑफर हुआ था. इस रोल में अभिनेता छोटे पर्दे पर छा गए थे.

अपने बेहतरीन काम से पुनीत ने दुर्योधन के किरदार में जान फूंक दी थी. उनके द्वारा निभाए गए किरदार की चर्चा आज तक होती है. बॉलीवुड में पुनीत ने अधिकतर विलेन के किरदार निभाए थे और उनका दुर्योधन का किरदार भी नकारात्मक ही था. अब तक कई लोग उन्हें दुर्योधन के रुप में ही जानते हैं.

अभिनय की दुनिया में चार दशक से सक्रिय पुनीत महाभारत के 35 साल बीत जाने के बाद भी दुर्योधन के किरदार के लिए आज तक चर्चा में रहते हैं. लेकिन आपको बता दें कि एक बार उनके खिलाफ दुर्योधन के रोल के चलते गैर जमानती वारंट तक जारी हो गया था. धारावाहिक में द्रौपदी के चीर हरण के लिए उनके खिलाफ किसी ने कानूनी कार्रवाई की थी.

जो किस्सा हम आपको सुना रहे है उसके बारे में अभिनेता ने खुलासा मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा’ शो पर किया था. एक बार महाभारत के कई कलाकार कपिल के शो पर पहुंचे थे. तब पुनीत ने कहा था कि चीर हरण के सीन के चलते वाराणसी के एक शख्स ने उन पर और महाभारत के मेकर्स पर केस कर दिया था.

पुनीत ने कहा था कि, ”महाभारत की शूटिंग चल रही थी उस वक्त. मैं एक दिन कहीं जा रहा था कि अचानक से पुलिस मेरे सामने आई और बोली आपको हमारे साथ चलना होगा तो मैंने सोचा मैंने क्या कर दिया हैं, क्या मैंने सिंग्नल तोड़ दिया है ? इतने में उन्होंने बताया कि आपके खिलाफ किसी ने कोर्ट में मामला दर्ज किया है और आपके नाम का वारंट भी जारी हुआ है.

पुलिस ने बताया कि बनारस के एक व्यक्ति ने ऐसा किया है क्योंकि आपने जो द्रौपदी का चीरहरण किया था उससे वो काफी दुखी हुआ है. मैंने कहा पकड़ना है तो वेद व्यास को पकड़ो महाभारत तो उन्होंने लिखी है. हालांकि, इस मामले को उस वक्त किसी तरह बीआर चोपड़ा और रवि चोपड़ा ने सुलझा लिया”.

28 साल बाद फिर खुला केस, फैन ने फोटो के लिए किया परेशान

पुनीत ने बताया था कि 28 साल बाद उनके खिलाफ फिर से इस तरह का केस खुल गया था. तब वे एक वकील हायर करके बनारस पहुंचे. वहां जाकर वे हैरान रह गए. उन्हें पता चला कि केस करने वाला शख्स सिर्फ उनके साथ फोटो खिंचवाना चाहता था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button