समाचार

नूपुर को मिला पाकिस्तान से समर्थन, मौलाना बोला- मुस्लिम ने भड़काया तब मोहम्मद पर बयान दिया

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के चलते भारतीय जनता पार्टी से 6 सालों के लिए निलंबित की गई नूपुर शर्मा का अब भी खूब विरोध हो रहा है. उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर बयान भगवान शिव के अपमान के जवाब में दिया था. हालांकि उन्हें अपने बयान पर जमकर विरोध झेलना पड़ रहा है लेकिन नूपुर का समर्थन करने वालों की भी कमी नहीं है.

nupur sharma

पुर शर्मा का जहां मोहम्मद पर बयान देने के बाद देश दुनिया में विरोध हो रहा है तो वहीं उनके समर्थन में भी आवाजें उठ रही है. हाल ही में हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश ने इस मामले को भारत का आंतरिक मामला बताया था और बांग्लादेश ने इस मसले पर कोइ हस्तक्षेप नहीं किया था वहीं अब हमारे एक और पड़ोसी देश से नूपुर शर्मा को समर्थन मिला है.

nupur sharma

अब भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पाकिस्तान के एक मौलाना ने अपना समर्थन दिया है और उन्होंने साफ़-साफ़ कहा है कि नूपुर शर्मा ने मुस्लिम पैनलिस्ट के उकसाने और भड़काने के बाद मोहम्मद पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसका मुजरिम वो मुस्लिम शख्स भी है जो डिबेट में नूपुर के सामने था.

nupur sharma

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मस्जिद पर बहस के दौरान 27 मई को पैगंबर मोहम्मद के निजी जीवन पर आपत्तिजनक बातें कही थी. उन्होंने यह बयान भगवान शिव के अपमान के जवाब में दिया था लेकिन उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. यही कहना पाकिस्तान के मौलाना इंजीनियर मोहम्‍मद अली मिर्जा का भी है.

बता दें कि नूपुर शर्मा के विवादित बयान देने के मामले में हर कोई नूपुर को ही निशाना बना रहा है वहीं दूसरी ओर बहस में शामिल मुस्लिम पैनलिस्‍ट तसलीम अहमद रहमानी को लेकर कोई कुछ नहीं कह रहा है. मोहम्मद अली की माने तो मुस्लिम पैनल‍िस्‍ट ने पहले नूपुर शर्मा को भड़काया और जवाब में उन्होंने पैगंबर के बारे में टिप्‍पणी की.

मौलाना ने मुस्लिम पैनलिस्ट को भी बताया मुजरिम…


मौलाना इंजीनियर मोहम्मद अली ने बहस में शामिल रहे मुस्लिम पैनलिस्ट तसलीम अहमद रहमानी को मुजरिम करार देते हुए कहा कि पूरे विवाद में पूरे माहौल को देखना होगा. नूपुर शर्मा को निशाना बनाया जाए रहा है जबकि पहला मुजरिम वह मुसलमान है ज‍िसने किसी के धर्म के बारे में लाइव टीवी प्रोग्राम पर चर्चा की या कोई बात कही.

नूपुर शर्मा का पक्ष लेते हुए अली ने कहा कि अगर नूपुर शर्मा के पैगंबर पर बयान देते हुए उनके अंदाज पर गौर किया जाए तो इससे साफ है कि वे किसी बात का जवाब दे रही है और मुस्लिम पैनलिस्ट तस्लीम द्वारा कही गई किसी बात पर पलटवार कर रही है.


मौलाना ने कहा कि किसी भी दूसरे धर्म के व्यक्ति के साथ बातचीत करते समय भाषा का विशेष ध्यान रखा जाए. मुस्लिम पैनलिस्ट पर भड़कते हुए पाकिस्तान के मौलाना इंजीनयर मोहम्मद अली ने कहा कि कुरान इसकी इजाजत नहीं देता कि किसी दूसरे धर्म का मजाक उड़ाया जाए. मौलाना ने अरब देशों को घेरते हुए कहा कि ये अरब देश गुलाम है. ये कभी कुछ नहीं बोलते लेकिन भारत के खिलाफ ये माहौल खराब कर रहे हैं. भारत में लोग भेष गर्मी में प्रदर्शन कर रहे है जबकि अरब में लोग ऐसी में बैठकर मौहाल बिगाड़ रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button