बॉलीवुड

बॉलीवुड में कदम रखते वक़्त प्रियंका ने अपनी बहन को बताई थी ख़ास बात, उस के दम पर टिकी है अब तक

हिंदी फिल्मों की मशहूर अदाकारा परिणीति चोपड़ा बहुमुखी प्रतिभा की धनी है. हिंदी सिनेमा में काम करते हुए परिणीति को एक दशक से अधिक समय हो गया है. परिणीति एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ ही काफी शानदार गायिका भी है. कई मौकों पर उन्होंने फैंस का दिल अपनी गायकी से भी जीता है

Parineeti Chopra

बता दें कि परिणीति चोपड़ा हिंदी सिनेमा और हॉलीवुड की मशहूर एवं खूबसूरत अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की कजिन लगती हैं. प्रियंका की तरह ही परिणीति चोपड़ा ने भी अपना करियर फ़िल्मी दुनिया में बनाया हालांकि परिणीति को प्रियंका की तरह लोकप्रियता और सफलता हाथ नहीं लगी. लेकिन परिणीति ने अपनी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बनाई है.

Parineeti Chopra

परिणीति चोपड़ा ने विदेश में पढ़ाई पूरी की थी और वे विदेश में जॉब तलाश रही थी हालांकि उन्हें वहां नौकरी नहीं मिल पाई थी. इसके बाद वे भारत आ गईं और फ़िल्मी दुनिया में काम करने का फैसला लिया. बॉलीवुड में अभिनेत्री बनने से पहले उन्होंने फिल्ममेकर्स के सहायक के रूप में काम किया.

Parineeti Chopra

बतौर अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा के करियर की शुरुआत फिल्म ‘लेडिस वर्सेज रिकी बहल’ से हुई थी. साल 2011 में आई इस फिल्म में परिणीति के साथ रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा ने भी काम किया था. यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म के लिए परिणीति ने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का नामांकन जीता था.

priyanka

परिणीति की पहली फिल्म ‘लेडिस वर्सेज रिकी बहल’ 9 दिसंबर 2011 को रिलीज हुई थी. अभिनेत्री ने अपने 10 साल बॉलीवुड में पिछले साल पूरे कर लिए थे. अब तक का परिणीति का फ़िल्मी करियर अच्छा रहा है. हालांकि जब परिणीति ने फ़िल्मी दुनिया में पदार्पण रखा था तब उन्हें उनकी बड़ी बहन प्रियंका ने एक ख़ास सलाह दी थी.

Parineeti Chopra

इस संबंध में खुलासा खुद परिणीति चोपड़ा ने किया था. उन्होंने बताया था कि उनके डेब्यू के दौरान उनसे प्रियंका ने क्या कहा था. अपने एक साक्षात्कार में परिणीति ने प्रियंका से मिली सलाह के बारे में बात करते हुए कहा था कि, ”प्रियंका हमेशा कहती आई हैं कि लोग हमसे हमेशा अपेक्षाएं रखेंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो आप अपना काम और बेहतरी से नहीं कर पाओगे. आप डिप्रेस्ड महसूस करने लगोगे”.

pareeniti chopra

वहीं आगे अभिनेत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा था कि, ”जब भी आप किसी फिल्म का हिस्सा बनते हैं तो जाहिर सी बात है कि लोग आपसे कुछ अलग किरदार की अपेक्षा करेंगे. यह आपके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी भी होती है. इसलिए हमेशा लोगों को कुछ अलग मसाला देने की कोशिश करो”.

parineeti chopra and priyanka chopra

‘हुनरबाजः देश की शान’ में जज बने थी परिणीति..

परिणीति चोपड़ा बीते दिनों रियलिटी शो ‘हुनरबाजः देश की शान’ में जज के रूप में नजर आई थी. इस शो में दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर भी जज की भूमिका में देखने को मिले थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra)

परिणीति के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उन्हें आख़िरी बार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ में अर्जुन कपूर संग देखा गया था. वहीं ऊंचाई, एनिमल और लाइफ इन ए मेट्रो 2 उनकी आगामी फ़िल्में हैं.

parineeti chopra

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button