समाचार

‘जय शिवाजी’ के नारे लगा हिंसक हुए शिव सेना के गुंडे, बागी MLA के ऑफिस पर की तोड़फोड़, देखें Video

महाराष्ट्र की राजनीति में इस समय काफी हलचल मची हुई है। खासकर CM उद्धव ठाकरे की जिंदगी में बड़ी उथल पुथल मची हुई है। उद्धव सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद पार्टी के कई विधायक और सांसद भी उद्धव के खिलाफ हो गए हैं। ऐसे में शिवसेना टूटने की कगार पर आ पहुंची है। हालांकि इस सियासी घमासान में दोनों ही पक्ष एक के बाद एक कई दाव खेल रहे हैं।

बागी विधायक के ऑफिस पर शिवसेना का हमला

इस बीच खबर आ रही है कि शिवसेना के लोगों ने शिंदे को समर्थन देने वाले विधायक तानाजी सावंत के पुणे स्थित ऑफिस पर हमला कर दिया है। यहां जय शिवाजी के नारे लगाते हुए काफी तोड़फोड़ की गई है। सावंत इस समय आसाम के गुवाहाटी में चुनाव प्रसार कर रहे हैं। दूसरी तरफ शिवसेना के नामी नेता संजय राउत ने सिचूऐशन को कंट्रोल करने की बजाय अजीब बयान देकर आग में घी डालने का काम कर दिया। उन्होंने कहा कि यदि शिवसैनिकों को भड़काया तो आग लग जाएगी।

शिंदे ने लगाया उद्धव सरकार पर सुरक्षा छीनने का आरोप

तानाजी के ऑफिस पर हमले की ये घटना भी उस समय सामने आई है जब एकनाथ शिंदे ने उद्धव सरकार पर 38 बागी विधायकों के परिवार की सुरक्षा हटाने का आरोप लगाया है। इस मामले में एकनाथ शिंदे ने पत्र भी लिखा है। इसमें कहा गया कि सरकार ने मुझे समर्थन करने वाले विधायकों के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा हटा दी है। यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वे विधायकों को और उनके परिवारों को सुरक्षा प्रदान करे।

शिंदे के इन आरोपों पर महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय का जवाब भी आया है। उनका कहना है कि सीएम ने किसी विधायक की सिक्योरिटी वापस लेने का कोई ऑर्डर नहीं दिया है। वहीं संजय राउत ने कहा कि एक विधायक होने के नाते आपको सुरक्षा दी गई है। लेकिन आपकी फैमिली को भी वही लेवल की सुरक्षा नहीं दी जा सकती है।

बालासाहेब ठाकरे के नाम पर बन सकती है नई पार्टी

शिवसेना में हुए विभाजन के बाद बागी विधायक और सांसद बहुत सी बैठकें और जनसभाएं कर रहे हैं। इन बागी विधायकों में से एक दीपक केसरकर का कहना है कि शिंदे गुट जल्द बालासाहेब ठाकरे के नाम पर नई पार्टी बना सकती है। उधर संजय राउत ने आदित्य ठाकरे को शिवसेना का भविष्य बताया है।

कोरेगाँव सतारा के बागी विधायक का कहना है कि एनसीपी की वजह से शिवसेना पार्टी खत्म होने की कगार पर है। हमने कई दफा उद्धव ठाकरे से एनसीपी की शिकायक की हालांकि हमारी सुनवाई नहीं की गई। ऐसे में हम अब बालासाहेब की विचारधारा को बचाने के लिए टैंड ले रहे हैं।

अब महाराष्ट्र में अपनी सरकार को बचाने के लिए शिवसेना राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है। दूसरी तरफ मौके का फायदा उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी भी एक्टिव हो गई है। वह अपने सहयोगी दलों से बातचीत कर अपना उल्लू सीधा करने में लगी है। इस बीच ये भी सुनने में आया है कि उद्धव सरकार ने डिप्टी स्पीकर को अर्जी लिख 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की विनती की है। इस अर्जी को स्वीकार भी कर लिया गया है।

शिंदे के घर के बाहर बड़ी सुरक्षा

इस बीच खबर आ रही है कि एकनाथ शिंदे के थाने स्थित घर के बार पुलिस की सुरक्षा टाइट की गई है। बता दें कि एकनाथ अभी असं के गुवाहाटी के Radisson Blu Hotel में अपने बागी विधायकों के साथ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button