बॉलीवुड

जब प्रकाश और हेमा के बाद भी तीसरी बीवी की फ़िराक में थे धर्मेंद्र, हेमा ने सीखा दिया था सबक

हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन के कारण भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। बता दें, धर्मेंद्र ने दो शादियां रचाई है और उनकी दोनों ही शादियां सफल रही। हालांकि इन दो शादियों के बावजूद धर्मेंद्र की जिंदगी में ऐसा भी पल आया जब वह एक और एक्ट्रेस को पसंद करने लगे थे। हालांकि इस दौरान हेमा मालिनी ने बवाल खड़ा कर दिया था जिसके बाद वह एक्ट्रेस से अपना रिश्ता जोड़ने में नाकामयाब रहे। तो आइए जानते हैं धर्मेंद्र से जुड़े इस पूरे मामले के बारे में…

इस तरह हुई धर्मेंद्र की 2 शादियां

dharmendra

सबसे पहले बात करते हैं धर्मेंद्र की पहली शादी के बारे में। बता दें, इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी रचाई थी जिनसे उनके घर 4 बच्चों का जन्म हुआ जिनमें सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता शामिल है। इसी बीच धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा जहां पर वे हेमा मालिनी को दिल दे बैठे।

dharmendra

बता दे हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। सुनहरे परदे के साथ-साथ इनकी जोड़ी निजी जिंदगी में भी पॉपुलर हुई और फिर यह दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। इसी बीच धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही हेमा मालिनी को अपनी दूसरी पत्नी बना लिया।

dharmendra

हालांकि इस दौरान हेमा से शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल किया था। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी है और अपने-अपने जीवन में यह खुशहाल है।

इस हसीना पर आया था धर्मेंद्र का दिल

dharmendra

बता दें, हेमा से शादी के बाद भी धर्मेंद्र खुद से करीब 27 साल छोटी एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे। दरअसल ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस अनिता राज थी।

बता दे अनिता राज और धर्मेंद्र ने अपने करियर में ‘जलजला’, ‘इंसानियत के दुश्मन’, ‘करिश्मा कुदरत का’ जैसी फिल्मों में काम किया। कहा जाता है कि धर्मेंद्र अनिता राज को इतनी ज्यादा पसंद करने लगे थे कि हर फिल्म में डायरेक्टर से उन्हें लेने की सिफारिश करते थे।

dharmendra

वही अनिता राज भी धर्मेंद्र को पसंद करने लगी थी। हालांकि जैसे ही हेमा मालिनी को यह मालूम हुआ तो उन्होंने बखेड़ा शुरू कर दिया और धर्मेंद्र को अनीता से दूर रहने की हिदायत दे डाली थी। हेमा मालिनी को इनके अफेयर की भनक लगने के बाद यह दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गएv वहीं अनीता राज के घरवाले भी चाहते थे कि, वह शादीशुदा धर्मेंद्र से दूर रहे।

dharmendra

इसके बाद अनीता राज ने साल 1986 में मशहूर फिल्मकार सुनील हिंगोरानी से शादी कर ली थी। शादी के बाद अनीता ने  ‘नफरत की आंख’ ‘विद्रोही’, ‘लैला’ ‘जान की बाजी’, ‘मेरा हक’, ‘प्यार किया है प्यार करेंगे’, ‘क्लर्क’, ‘अधर्म’ सहित कई फिल्मों में काम किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button